लाइव टीवी

IPL की जिस टीम ने बीच सीजन में छीन ली थी कप्तानी, उसी के मालिक बनेंगे गौतम गंभीर!

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 2:42 PM IST
IPL की जिस टीम ने बीच सीजन में छीन ली थी कप्तानी, उसी के मालिक बनेंगे गौतम गंभीर!
गौतम गंभीर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत और उसका अंत दिल्ली कैपिटल्स (दिल्ली डेयरडेविल्स) के साथ ही किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 2:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का साथ छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से जुड़ने का फैसला किया था. हालांकि पूरे सीजन में वह फ्लॉप रहे और पिछले साल टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. हालांकि लगता है गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से मोह खत्म नहीं हुआ है वह फिर से इस टीम से जुड़ने की तैयारी में हैं. क्रिकेट से संन्यास ले चुके गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस बार टीम मालिक के तौर पर नजर आ सकते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक ईस्ट दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) में 10 प्रतिशत शेयर खरीदने वाले हैं. आपको बता दें कि पिछले साल जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने 550 करोड़ रुपये में इस टीम के 50 प्रतिशत शेयर खरीदे थे जबकि अन्य 50 प्रतिशत शेयर जीएमआर ग्रुप के पास हैं. खबरों के मुताबिक गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को 10 प्रतिशत शेयर के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये देने होंगे. गंभीर(Gautam Gambhir)  फिलहाल आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल से क्लीयरेंस मिलने का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अभी तक इसे लेकर कुछ नहीं कहा है.

gautam gambhir, virat kohli, ms dhoni, cricket, cricket news, indian cricket team, world cup 2011, happy birthday gautam gambhir, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, गौतम गंभीर, एमएस धोनी, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, वर्ल्ड कप 2011, हैप्पी बर्थडे गौतम गंभीर
गौतम गंभीर ने पिछले साल रिटायरमेंट का ऐलान किया था. उन्होंने 147 वनडे और 58 टेस्ट मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)


दिल्ली कैपिटल्स ने बीच सीजन में छीन ली थी कप्तानी

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल (IPL) में दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) के साथ शुरुआत की थी. तीन साल बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) में शामिल हुए. गंभीर (Gautam Gambhir) ने केकेआर (KKR) को दो बार खिताब जिताए थे. साल 2017 में वह दिल्ली की टीम में लौटे. हालांकि टीम के खराब प्रदर्शन के कारण बीच सीजन में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से कप्तानी से लेकर श्रेयस अय्यर को दे दी गई थी. इसके बाद गंभीर (Gautam Gambhir) पूरे सीजन में कोई मैच नहीं खेले.

गौतम गंभीर ने बतौर कप्तान आईपीएल में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है


पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गंभीर (Gautam Gambhir) को रिलीज कर दिया था. हर बार अंकतालिका में सबसे नीचे रहने वाली दिल्ली की टीम पहली बार प्लेऑफ में पहुंची थी. वो फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही, लेकिन अपने प्रदर्शन से सबको जरूर हैरान किया.गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पिछले साल चार दिसंबर 2018 को क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए रिटायरमेंट की जानकारी दी थी. इसके बाद उन्होंने राजनीति में उतरने का फैसला किया. गंभीर (Gautam Gambhir) ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी (BJP) के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से आप की आतिशी के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें :-

टीम इंडिया के इस दिग्गज ओपनर का बड़ा बयान, कहा-अब धवन से आगे सोचने का वक्त
IND vs WI: 44 हजार रन और 94 शतक ठोकने वाले अजहरुद्दीन को मिलेगा ये बड़ा सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 2:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर