Home /News /sports /

IPL 2022: गौतम गंभीर लखनऊ फ्रेंचाइजी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले- जीत की आग अब भी जल रही

IPL 2022: गौतम गंभीर लखनऊ फ्रेंचाइजी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर बोले- जीत की आग अब भी जल रही

IPL 2022 से पहले लखनऊ टीम  में अहम जिम्मेदारी मिलने पर गौतम गंभीर ने बड़ी बात कही है. (Gautam Gambhir Twitter)

IPL 2022 से पहले लखनऊ टीम में अहम जिम्मेदारी मिलने पर गौतम गंभीर ने बड़ी बात कही है. (Gautam Gambhir Twitter)

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आईपीएल (IPL) चैम्पियन बनाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को आईपीएल 2022 से पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने बड़ी जिम्मेदारी है. उन्हें टीम का नया मेंटॉर बनाया गया है. खुद गंभीर ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है. उन्होंने लिखा, दोबारा आईपीएल में शामिल होना वाकई सौभाग्य की बात है. इससे पहले, लखनऊ फ्रेंचाइजी ने एंडी फ्लावर (Andy Flower) को अपना हेड कोच नियुक्त किया था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक बार फिर से आईपीएल में नजर आएंगे. लेकिन इस बार उनका रोल बदला हुआ होगा. उन्हें लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने टीम का मेंटॉर बनाया है. इस फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक आरपीएसजी (RPSG) ग्रुप के पास है.लखनऊ टीम को 7090 करोड़ रुपए में खरीदा गया है. इस टीम का मेंटॉर बनाने पर गौतम गंभीर काफी खुश हैं. ‘

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने लखनऊ टीम का मेंटॉर बनने पर ट्वीट किया, “दोबारा प्रतियोगिता में शामिल होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. लखनऊ आईपीएल टीम के मेंटॉर के रूप में जोड़ने के लिए मैं डॉक्टर गोयनका का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जीत की आग मेरे अंदर अब भी जल रही है. एक विजेता की विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी मुझे प्रेरित करती है. मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि यूपी की आत्मा के लिए लडू़ंगा.” 

    गंभीर से पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. इससे पहले वे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के असिस्टेंट कोच थे. इसके अलावा पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया बतौर असिस्टेंट कोच टीम के साथ जुड़ेंगे. वे अभी उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं.

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) खुद आईपीएल (IPL) का खिताब जिता चुके हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 बार (2012, 2014) में आईपीएल का खिताब जिताया है. हालांकि, उनके कप्तानी से हटने के बाद से केकेआर कभी खिताब नहीं जीत सकी है. इस बार टीम जरूर फाइनल में पहुंचीं थी. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर का तीसरा खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं होने दिया.

    IPL 2022: गौतम गंभीर को आईपीएल की सबसे महंगी टीम में मिली जगह, दी अहम जिम्मेदारी

    गंभीर दो विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने 2011 के वनडे विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. वो 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया के भी सदस्य थे. उन्होंने तब भी फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी.

    Tags: BCCI, Cricket news, Gautam gambhir, IPL, IPL 2022, Lucknow Franchise

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर