• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDvsAUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने दी अजिंक्य रहाणे को सलाह, चुनी भारत की प्लेइंगXI

INDvsAUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने दी अजिंक्य रहाणे को सलाह, चुनी भारत की प्लेइंगXI

टीम इंडिया पर साधा गौतम गंभीर ने निशाना (साभार-गंभीर इंस्टाग्राम)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एडिलेड टेस्ट के बाद 26 दिसंबर से शुरू हो रहे मेलबर्न टेस्ट (MCG) से पहले भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है. इसी के साथ उन्होंने टीम इंडिया को पांच गेंदबाजों के साथ उतरने और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने की सलाह भी दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (India vs Australia) को पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए. भारतीय टीम को चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में तीन दिनों के अंदर आठ विकेट की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. एडिलेड में खेले गए इस डे नाइट टेस्ट की दूसरी पारी में टीम टेस्ट के अपने न्यूनतम 36 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

    टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद अब अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका निभाएंगे. गौतम गंभीर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' के कार्यक्रम 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ''मैं रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते देखना चाहूंगा. वह अभी कप्तान है तो उसे आगे बढ़ कर टीम का नेतृत्व करना होगा. ऐसे में रहाणे को विराट कोहली की जगह चौथे नंबर पर खेलना चाहिए.''

    मोहम्‍मद शमी को लंबे आराम की जरूरत, इंग्‍लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला टेस्‍ट!

    दो बार विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे बाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 से 30 दिसंबर तक से मेलबर्न में) में लोकेश राहुल (KL Rahul), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की. उन्होंने कहा, ''राहुल को पांचवें जबकि पंत को छठे क्रम पर बल्लेबाजी करना चाहिए. इसके बाद रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नंबर आएगा. मैं चाहता हूं कि टीम में पांच गेंदबाज रहे.''

    उन्होंने पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को मौका देने का समर्थन करते हुए कहा, ''मैं चाहता था कि पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ खेले, क्योंकि अगर किसी खिलाड़ी ने चार टेस्ट मैच में एक शतक लगाया और दो अर्धशतक लगाया है तो आप उससे सीरीज शुरू करना चाहेंगे. उन्होंने न्यूजीलैंड में मुश्किल परिस्थितियों में अर्धशतक लगाया था. इसमें हालांकि कोई शक नहीं कि वह लय में नहीं है. उनका आत्मविश्वास भी डगमगा गया है.''

    युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा को बनाया अपना जीवनसाथी, यहां देखें शादी की Photos

    उन्होंने कहा, ''मैं चाहूंगा कि मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल पारी का आगाज करें और पुजारा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए.'' गौतम गंभीर ने चुनी बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग XI:

    शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी/मोहम्मद सिराज.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज