अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: गौतम गंभीर ने टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को बताया एक्स फैक्टर

गौतम गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का एक्स फैक्टर बताया है. (PIC: AP)
गौतम गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का एक्स फैक्टर बताया है. (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों मैचों में भारत की गेंदबाजी खराब रही और बल्लेबाजी में भी रंग नहीं दिखाई दिया. बावजूद इसके पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम इंडिया के 'एक्स फैक्टर' के रूप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 7:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने कैनबरा के मानुका ओवल में तीसरा और अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 रनों से जीत हासिल की. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच हार कर भारत सीरीज गंवा चुका था. वनडे सीरीज में 2-0 से मिली हार के बाद अब 4 दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है. भारत की कोशिश होगी कि वह आगामी टी20 सीरीज में वनडे सीरीज का बदला ले.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दोनों मैचों में भारत की गेंदबाजी खराब रही और बल्लेबाजी में भी रंग नहीं दिखाई दिया. बावजूद इसके पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम इंडिया के 'एक्स फैक्टर' के रूप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम लिया. उन्होंने कहा, ''जसप्रीत बुमराह के पास क्लास है.'' हालांकि, बुमराह पहले दो मैचों में केवल दो विकेट ले पाए और उन्होंने 20ओवरों में 152 रन दिए. लेकिन गौतम ने उन्हें सपोर्ट करते हुए गेम चेंजर बताया.

भारत के मैच जीतने के बाद वसीम जाफर ने किया संजय मांजरेकर को ट्रोल, फैन्स ने भी लिए मजे



उन्होंने कहा, ''मैं बुमराह से परे कोई गेंदबाज नहीं देख सकता. वह 'एक्स फैक्टरट हैं और हमेशा रहेंगे. ना केवल टी20 में बल्कि तीनों फॉर्मेट में.'' गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा, ''टीम में विराट कोहली और केएल राहुल भी हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह के पास शुद्ध क्लास है. मैंने हमेशा कहा है कि गेंदबाज ही मैच जितवाते हैं और वह गेंदबाज बुमराह है.''
जब उनसे पूछा गया कि बाउंस बैक के लिए भारत के सामने क्या चुनौती होगी? इस सवाल का जवाब देते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि कोहली को छठा गेंदबाजी विकल्प देखना होगा. यदि हार्दिक पंड्या फिट नहीं हैं तो देखना होगा कि क्या वह टी20 में चार ओवर फेंक सकते हैं. दूसरे वनडे में हार्दिक पंड्या तकरीबन सालभर बाद गेंदबाजी के लिए उतरे थे और उन्होंने चार ओवर फेंके थे.

हरभजन सिंह ने उड़ाया कोरोना वैक्सीन का मजाक, IPS ने लगाई फटकार

गौतम गंभीर ने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो छठा गेंदबाजी विकल्प भारत के लिए बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि हार्दिक पंड्या फिट नहीं हैं. देखना होगा कि टी20 सीरीज में भारत का प्लेइंग इलेवन संयोजन क्या होता है.'' शुरुआती टी20 मैच कैनबरा के मानुका ओवल में शुक्रवार (4 दिसंबर) को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 मैच सिडनी में खेला जाएगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज शेड्यूल:
पहला टी20, 04 दिसंबर कैनबरा, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट
दूसरा टी20, 06 दिसंबर, सिडनी, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट
तीसरा टी20, 08 दिसंबर, सिडनी, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट

भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज