गौतम गंभीर ने एमएस धोनी पर खड़े किये सवाल, फिर मिला करारा जवाब

गौतम गंभीर ने खड़े किये धोनी पर सवाल
गौतम गंभीर ने खड़े किये धोनी पर सवाल

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक शो में कहा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत को युवराज, सहवाग, जहीर, हरभजन और कुंबले जैसे मैच विनर दिए, धोनी ज्यादा खिलाड़ी नहीं दे पाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एमएस धोनी (MS Dhoni), ये दो ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को बदल कर रख दिया. एक ने टीम को लड़ना, पलटवार करना सिखाया, वहीं दूसरे ने गांगुली की राह पर आगे चलकर टीम को चैंपियन बनाया. एमएस धोनी, सौरव गांगुली की ही टीम को आगे लेकर गए और फिर भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीती. हालांकि एक शो में पूर्व ओपनर और गौतम गंभीर ने एक मामले में एमएस धोनी पर सवाल खड़े कर दिये. जिसके बाद फैंस ने उन्हें करारा जवाब भी दे दिया.

गौतम गंभीर ने खड़े किए धोनी पर सवाल?
ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक कार्यक्रम में जब एमएस धोनी और सौरव गांगुली की तुलना हुई तो गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि एमएस धोनी ने भारत को मैच विनर खिलाड़ी नहीं दिये. गौतम गंभीर ने कहा कि गांगुली ने जब टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ी तो उन्होंने भारत को युवराज, सहवाग, जहीर, हरभजन और कुंबले जैसे मैच विनर दिए. जबकि धोनी ने ज्यादा मैच विनर नहीं दिये.

गौतम गंभीर ने कहा कि सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे ही मैच विनर भारत को दिये. गंभीर के मुताबिक भारत को धोनी ने ज्यादा बड़े वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी नहीं दिये जो कि टीम को टूर्नामेंट्स जिता सकें. गौतम गंभीर बोले, 'सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट को युवराज सिंह दिया, जो दो वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द सीरीज रहे. हरभजन सिंह, जहीर खान, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी टीम इंडिया को मिले.'
गौतम के बयान पर फैंस की 'गंभीर' प्रतिक्रिया


गौतम गंभीर का धोनी पर सवाल खड़ा करना उनके फैंस को नागवार गुजर गया. उन्होंने ट्विटर पर गौतम गंभीर को याद दिलाया कि धोनी ने कप्तानी छोड़ने के बाद भारत को क्या दिया है. एक फैन ने ट्वीट कर लिखा, 'धोनी ने भारत को विराट कोहली-दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, रोहित शर्मा- बेस्ट ओपनर, शिखर धवन- आईसीसी टूर्नामेंट्स में रन बनाने वाला बल्लेबाज, सुरेश रैना- भारत का बेस्ट टी20 बल्लेबाज, रवींद्र जडेजा- दुनिया का बेस्ट फील्डर दिया है. '

गंभीर को धोनी के फैंस ने दिया करारा जवाब




सर्जरी के कारण डिप्रेशन में जाने लगा था ये खिलाड़ी, अब बना विंडीज का हीरो

फैन ने आगे लिखा, 'आर अश्विन- मौजूदा दौर के बेस्ट टेस्ट स्पिनर, मोहम्मद शमी- सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने वाला भारतीय और भुवनेश्वर कुमार- स्विंग से तहलका मचाने वाला गेंदबाज दिया है.' यही नहीं फैन ने गंभीर को याद दिलाया कि जब गांगुली और द्रविड़ की कप्तानी में आपका प्रदर्शन खराब चल रहा था और आपको टीम से बाहर किया गया था तो धोनी ने ही आपको मौका दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज