लाइव टीवी

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली को हार का डर नहीं, गांगुली-धोनी से भी बड़े कप्तान

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 12:08 PM IST
गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली को हार का डर नहीं, गांगुली-धोनी से भी बड़े कप्तान
गौतम गंभीर ने कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने विदेश में काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. (PTI)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के अपने शुरुआती चारों टेस्ट में जीत हासिल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जोरदार जीत दर्ज की. पुणे में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने मेहमान टीम को पारी और 137 रन से बड़ी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने विशाखापत्तनम में खेला गया मुकाबला 203 रन के बड़े अंतर से जीता था. टीम इंडिया की यह घरेलू जमीन पर लगातार 11वीं सीरीज जीत है. पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इस बेहतरीन सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी जमकर विराट कोहली की तारीफ की है. यहां तक कि उन्होंने कोहली को सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से भी बड़ा कप्तान बताया है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि अगर आप हार को लेकर डर जाते हो तो आप कभी नहीं जीत सकते. शायद विराट कोहली (Virat Kohli) की सबसे बड़ी ताकत यही है कि वो हार से डरते नहीं हैं. उन्होंने विराट को इस मामले में राहुल द्रविड़, (Rahul Dravid) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से बड़ा कप्तान बताया. उन्होंने कहा, 'हम सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और महेंद्र सिंह धोनी की बात करते हैं, लेकिन विराट कोहली ने जो किया है, उससे भारतीय टीम (Indian Team) ने विदेशों में जीतना शुरू कर दिया है. वह ऐसे-ऐसे जोखिम लेते हैं जिन्हें लेने की क्षमता अन्य कप्तानों में नहीं है.'

gautam gambhir, virat kohli, ms dhoni, cricket, cricket news, indian cricket team, world cup 2011, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, गौतम गंभीर, एमएस धोनी, विराट कोहली, भारतीय क्रिकेट टीम, वर्ल्ड कप 2011
विराट कोहली ने बतौर कप्तान 50 में से 30 टेस्ट में जीत हासिल की है. (एपी)


'विदेश में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने वाले अकेले कप्तान हैं विराट'

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 की वनडे वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि अन्य कप्तान हमेशा एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाना पसंद करते हैं ताकि टेस्ट मैच हार न जाएं. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) अकेले कप्तान हैं जो विदेश में जाकर पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरते हैं. बता दें कि विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी और ये कारनामा करने वाले वह भारत के पहले कप्तान हैं.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पुणे टेस्ट में पारी और 137 रन से जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि हम खुशकिस्मत हैं कि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीन-चार साल से टीम का हिस्सा हैं. सभी खुद में सुधार कर रहे हैं और उनमें जीत का जुनून देखना सुखद अहसास है. जहां तक बात वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की है तो भारतीय टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है. टीम इंडिया ने चार टेस्ट मैच खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है. भारतीय टीम के चार मैचों में 200 अंक हैं.

यह भी पढ़ें-
Loading...

सौरव गांगुली का अगला BCCI अध्यक्ष बनना तय
INDvSA: भारत की पुणे टेस्ट में बड़ी जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...