• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • गौतम गंभीर ने याद किया धोनी को लेकर अपना पहला इंप्रेशन, बोले- वह अद्भुत थे

गौतम गंभीर ने याद किया धोनी को लेकर अपना पहला इंप्रेशन, बोले- वह अद्भुत थे

IPL 2021: गौतम गंभीर ने की एमएस धोनी की तारीफ (Gautam Gambhir/Instagram)

IPL 2021: गौतम गंभीर ने की एमएस धोनी की तारीफ (Gautam Gambhir/Instagram)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि धोनी (MS Dhoni) जिस तरह गेंद का इस्तेमाल करते थे, उससे साफ दिखाई पड़ रहा था कि उनमें लंबे छक्के लगाने की योग्यता है. इससे पहले कोई भी पूर्व विकेटकीपर ऐसा नहीं कर पाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर अपने पहले इंप्रेशन के बारे में बात की. गंभीर ने धोनी ने से एक साल पहले डेब्यू किया था, लेकिन ये दोनों अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले इंडिया ए (India A) के लिए एक साथ खेल चुके थे. इंडिया ए के दौरे पर ही गंभीर और धोनी एक दूसरे से परिचित हुए. बाद में ये दोनों ही 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे. गंभीर ने इंडिया ए के अपने बहुत से दौरों का याद करते हुए कहा कि हर व्यक्ति युवा धोनी से प्रभावित था.

    इंडिया ए के 2004 में केन्या दौरे पर धोनी ने दो शतक और एक अर्द्धशतक लगाकर अपने खेल और स्टाइल दोनों को साबित किया. धोनी ने केन्या और पाकिस्तान के खिलाफ उस सीरीज में 72 से अधिक की औसत से 362 रन बनाए थे. गौतम गंभीर ने कहा कि धोनी जिस तरह गेंद का इस्तेमाल करते थे, उससे साफ दिखाई पड़ रहा था कि उनमें लंबे छक्के लगाने की योग्यता है. इससे पहले कोई भी पूर्व विकेटकीपर ऐसा नहीं कर पाया था.

    INDvsAUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले गौतम गंभीर ने दी अजिंक्य रहाणे को सलाह, चुनी भारत की प्लेइंगXI

    स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में गौतम गंभीर ने कहा, ''हम इंडिया ए के दौरे पर केन्या और जिंबाब्वे गए. हमने वहां त्रिकोणीय सीरीज खेली. तीसरा देश पाकिस्तान था. जिस तरह धोनी गेंद को हिट कर रहे थे, उससे यह साफ हो गया था कि विकेटकीपिंग के साथ-साथ लंबी हिट लंबे समय तक लगा सकते हैं. गंभीर ने कहा, ''यह किसी भी विकेटकीपर के लिए सामान्य बात नहीं थी, क्योंकि कोई भी पूर्व विकेटकीपर ऐसा नहीं कर पाया था. धोनी ने 100 मीटर तक के छक्के लगाए. वह अद्भुत थे. यही कारण है कि वह क्रिकेट में सब कुछ हासिल कर पाए.''

    जेसन होल्डर ने BBL में अपनी डेब्यू गेंद पर जड़ा छक्का, पेड़ में जा अटकी गेंद- VIDEO

    गौतम गंभीर ने 2003 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और धोनी ने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू किया. धोनी शून्य पर रन आउट हो गए, लेकिन इस मैच में धोनी ने यह दिखाया कि वह एक शानदार विकेटकीपर हैं. धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17000 रन बनाए और कप्तान के रूप में तीन आईसीसी ट्रॉफी टीम को जितवाई. वह अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने 2011 का आईसीसी वर्ल्ड कप, 2007 की टी20 वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी जीती. गंभीर 2007 और 2011 की टीम में थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन