सचिन ने किया गौतम गंभीर को 'सलाम', इस पारी को बताया सबसे यादगार!

गौतम गंभीर ने मंगलवार रात इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 1:59 PM IST
सचिन ने किया गौतम गंभीर को 'सलाम', इस पारी को बताया सबसे यादगार!
सचिन ने किया गौतम गंभीर को 'सलाम'
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 1:59 PM IST
टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले बल्लेबाज गौतम गंभीर ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है फैंस ही नहीं बल्कि उनके साथी खिलाड़ी भी उनके कारनामों को याद कर रहे हैं. इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर ने भी गंभीर के भारतीय क्रिकेट में दिए योगदान को याद किया. तेंदुलकर ने गंभीर को उनकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं भी दी. सचिन तेंदुलकर ने गंभीर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ' शानदार करियर पर बधाई गौतम गंभीर. आप स्पेशल टैलेंट थे और विश्व कप फाइनल्स में हमारी जीत में आपकी गंभीर भूमिका थी. नेपियर में आपके साथ बल्लेबाजी करना बहुत स्पेशल रहा. परिवार और दोस्तों के साथ अपनी दूसरी पारी का आनंद लीजिए.




गंभीर को सचिन के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, आर पी सिंह और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों ने भी शुभकामनाएं दी. दिनेश कार्तिक, इरफान पठान ने भी गंभीर को बधाई दी.





टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए गंभीर ने ट्विटर और फेसबुक पर एक भावुक वीडियो शेयर किया. उन्होंने लिखा, "सबसे मुश्किल फैसले भारी दिल से लिये जाते हैं. आज भारी मन से मैं वह ऐलान कर रहा हूं जिससे मैं पूरी जिंदगी डरता रहा."

भारत को 2011 का वर्ल्‍ड कप जिताने में गंभीर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. गंभीर ने शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार आईपीएल जिताया है, वह दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4,154 रन बनाए. उन्होंने 9 शतक और 22 अर्धशतक जमाए. वहीं 147 वन-डे में गंभीर ने 39.68 की औसत और 85.25 के स्ट्राइक रेट से 5,238 रन बनाए. गंभीर ने 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर