गौतम गंभीर ने शेयर की खास तस्वीर, कहा- जल्द पूरा होगा क्रिकेट से जुड़ा सबसे बड़ा सपना

गौतम गंभीर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से चुनाव जीते थे. (Gautam Gambhir Twitter)

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में अपनी दूसरी पारी खेल रहे हैं. वो 2019 में भाजपा के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव जीते थे. तब उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए अलग क्रिकेट स्टेडियम का सपना देखा था, जिसका निर्माण कार्य़ जल्द पूरा हो जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. दिसंबर 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद वो राजनीति में अपनी दूसरी पारी खेल रहे हैं. गंभीर इस समय पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर यहां से रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीता था. उनकी जीत इसलिए भी खास थी क्योंकि ये उनका पहला लोकसभा चुनाव था.

    लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गंभीर ने पूर्वी दिल्ली में एक क्रिकेट स्टेडियम बनाने का सपना देखा था, जो जल्द साकार होने वाला है. गंभीर ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से ईस्ट दिल्ली क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर शेयर की. इसके साथ उन्होंने लिखा कि पूर्वी दिल्ली के अपने क्रिकेट स्टेडियम से जुड़े मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द पूरा होने वाला है. उससे जुड़ी कुछ तस्वीरें आपके लिए शेयर कर रहा हूं.

    गंभीर ने जो तस्वीर शेयर की, उसमें खूबसूरत स्टेडियम नजर आ रहा है. इसमें फ्लड लाइट्स भी लगी हुई हैं और आउटफील्ड काफी हरी-भरी नजर आ रही है.



    गंभीर जरूरतमंदों की मदद करते हैं
    2011 विश्व कप के फाइनल के हीरो गंभीर अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. वो गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए गरीबों की मदद करते हैं. उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी लोगों को जीवन रक्षक दवाईयों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए थे.

    यह भी पढ़ें : खुलासा: शेफाली वर्मा 10-15 रुपये के लिए मारती थीं बड़े-बड़े शॉट्स

    IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेला कुछ ऐसा खेल, राहुल द्रविड़ की याद दिला गई 'लेडी सहवाग'

    गंभीर की इस कोशिश की फैंस ने तारीफ की
    गंभीर के इस ट्वीट के पोस्ट करते ही फैंस ने कमेंट करना शुरू कर दिया. फैंस ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज की अपने संसदीय क्षेत्र में खेल की सुविधाएं बढ़ाने की इस कोशिश की जमकर तारीफ की. इन फैन ने लिखा कि कई बार मैं ये देखकर हैरान हो जाता हूं कि एक सांसद कैसे इतना फर्क पैदा कर रहा है. प्रदूषण, कचरा प्रबंधन, महामारी में लोगों की सेवा और न जाने कितने मौकों पर गंभीर ने मदद के हाथ बढ़ाए. काश हमारे पास ऐसे 540 सांसद, कुछ विधायक और पार्षद हो जाते तो हालात कुछ और होते. मैदान और उसके बाहर दोनों जगह गंभीर चैम्पियन हैं.

    फैंस बतौर सांसद गौतम गंभीर की इस कोशिश की काफी तारीफ कर रहे हैं. फैंस बतौर सांसद गौतम गंभीर की इस कोशिश की काफी तारीफ कर रहे हैं. (Abhishek Twitter)


    एक फैन ने गंभीर को लेकर ट्वीट किया कि आपके जैसा सांसद पाकर पूर्वी दिल्ली धन्य है. (gauti harshit dhiman)






    गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 खेले. उन्होंने तीनों फॉर्मेट मिलाकर 9 हजार से ज्यादा रन बनाए. अंतरराष्ट्रीय शतक में उनके 20 शतक और 63 अर्धशतक हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.