गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- कोहली की जगह बल्‍लेबाजी करते धोनी तो तोड़ चुके होते सारे रिकॉर्ड

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- कोहली की जगह बल्‍लेबाजी करते धोनी तो तोड़ चुके होते सारे रिकॉर्ड
गौतम गंभीर ने कहा कि सपाट विकेटों पर मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण के बीच तीसरे नंबर पर एमएस धोनी बेहतरीन होते

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि एमएस धोनी (MS Dhoni) तीसरे नंबर पर उतरते तो बल्लेबाजी के अधिकांश रिकॉर्ड तोड़ चुके होते.

  • Share this:
मुंबई. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अगर 50 ओवरों के क्रिकेट में तीसरे नंबर पर उतरते तो बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड उनके नाम होते. गंभीर को भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और धोनी में से एक को चुनने को कहा गया था. उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से कहा कि दोनों की तुलना करना काफी कठिन है, क्योंकि एक तीसरे नंबर पर तो दूसरा छठे या सातवें नंबर पर उतरता है. गंभीर ने कहा कि धोनी तीसरे नंबर पर उतरते तो बल्लेबाजी के अधिकांश रिकॉर्ड तोड़ चुके होते.

उन्होंने कहा कि शायद मैं एम एस धोनी को चुनता. सपाट विकेटों पर मौजूदा गेंदबाजी आक्रमण के बीच तीसरे नंबर पर वह बेहतरीन होते. उन्होंने कहा कि श्रीलंका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज को देखो. अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी के स्तर को देखते हुए एम एस धोनी अधिकांश रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते.
धोनी ने नंबर तीन पर कुछ नहीं किया

विश्व कप 2007 और 2011 की विजेता टीम के सदस्य रहे गंभीर ने कहा कि धोनी अगर भारत के कप्तान नहीं होते और तीसरे नंबर पर उतरते तो दुनिया के सबसे मनोरंजक बल्लेबाज होते. वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कि धोनी और कोहली में से तीसरे नंबर के लिए वह कोहली को चुनते. उन्होंने कहा कि धोनी को तीसरे नंबर पर मौके मिले, लेकिन उन्होंने नहीं किया. मेरा मानना है कि विराट और धोनी में से तीसरे नंबर के लिए विराट के पास बेहतर तकनीक है.
 कोहली को काफी कुछ करना बाकी



गंभीर ने कहा कि कोहली को अभी काफी कुछ करना बाकी है. गंभीर को लगता है कि कोहली का व्‍यक्तिगत प्रदर्शन टीम इंडिया की मदद नहीं करेगा, क्‍योंकि यदि आप बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स में जीत के लिए अपनी टीम को प्रेरित नहीं करते हैं. 2017 में कोहली को एमएस धोनी की जगह टीम की कमान मिली थी. उन्‍होंने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में और 2019 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में टीम की कप्‍तानी की थी. मगर दोनों ही मौकों पर टीम खिताब नहीं जीत पाई.

गंभीर ने कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है. आप लगातार अपने खुद के लिए रन बना सकते हैं. ब्रायन लारा जैसे बल्‍लेबाज ने काफी रन बनाए. जैक कैलिस जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी भी कुछ बड़ा खिताब नहीं जीत पाए. कोहली ने भी बतौर कप्‍तान अभी कुछ नहीं जीता है.

आत्‍महत्‍या करना चाहता था भारतीय क्रिकेटर, सुशांत सिंह की मौत पर कही ऐसी बात

स्टीव स्मिथ ने केएल राहुल को बताया बेस्ट बल्लेबाज,कहा-जडेजा सर्वश्रेष्ठ फील्डर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading