गौतम गंभीर ने कहा- खिलाड़ियों को हो जाएगा कोरोना वायरस, लेकिन इसके साथ ही खेलना होगा

गौतम गंभीर ने कहा- खिलाड़ियों को हो जाएगा कोरोना वायरस, लेकिन इसके साथ ही खेलना होगा
गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट समेत सभी खेल लगभग तीन महीनों से ठप हैं और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इसपर अब बड़ा बयान दिया है

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से क्रिकेट समेत दुनिया के सभी खेल पूरी तरह ठप हैं. वैसे अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कुछ सावधानियों के साथ और नियमों के बदलाव के बाद क्रिकेट का खेल शुरू हो सकता है. कहा जा रहा है कि आईसीसी और दूसरे क्रिकेट बोर्ड मिलकर खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से बचाकर खेल शुरू करने की रणनीति पर काम करेंगे. हालांकि भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि चाहे कोई कुछ भी कर ले लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को खत्म नहीं किया जा सकता और खिलाड़ियों को इसके साथ ही खेलना होगा.

क्रिकेट में ज्यादा बदलाव नहीं हो सकते
गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के अलावा कोरोना वायरस महामारी के बाद क्रिकेट खेलने के तरीके में ज्यादा बदलाव नहीं दिखते. गंभीर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, 'मुझे नहीं लगता कि काफी नियम और दिशानिर्देश बदलेंगे, आपको शायद गेंद पर लार के इस्तेमाल का विकल्प मिल सकता है, इसके अलावा मुझे नहीं लगता कि काफी बदलाव होंगे.' बता दें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) गेंद को चमकाने के लिये लार के बजाय कृत्रिम पदार्थ के इस्तेमाल को वैध करने पर विचार कर रही है.

खिलाड़ी आएंगे कोरोना वायरस की चपेट में
गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'खिलाड़ियों और अन्य सभी को भी इस वायरस के साथ जीने की जरूरत होगी, शायद उन्हें इसका आदी होना होगा कि एक वायरस है जो हमेशा रहेगा. खिलाड़ी इससे संक्रमित भी हो सकते हैं लेकिन आपको इसके साथ ही रहना होगा. क्रिकेट में हालांकि कुछ हद तक सामाजिक दूरी संभव है लेकिन अन्य खेलों में ऐसा करना मुश्किल होगा।



फुटबॉल-हॉकी में सामाजिक दूरी जैसे नियम कैसे?
गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'सामाजिक दूरी और अन्य नियम किसी भी खेल के लिये बरकरार रखने आसान नहीं होंगे. आप क्रिकेट में फिर भी ऐसा कर सकते हो लेकिन आप फुटबॉल, हॉकी और अन्य खेलों में यह कैसे करोगे? इसलिये मुझे लगता है कि आपको इसके साथ ही रहना होगा, और अगर आप इसे जल्दी स्वीकार कर लो तो बेहतर होगा. गौतम गंभीर का ये बयान कड़वी हकीकत सा ही लग रहा है, क्योंकि खेल में एक-दूसरे से संपर्क होना तो तय ही होता है और ऐसे में आप कोरोना वायरस से कैसे बचेंगे?

खुद को KKR का कर्जदार मानता है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज, इस तरह करेगा भुगतान

कोहली से कैच छूटने के बाद धोनी बोले, बेवकूफ किसी और को बनाना, बहुत आए और गए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज