Home /News /sports /

'अगर मैं न्यूजीलैंड का सपोर्टर होता, तो अपने पैसे वापस मांग लेता,' कीवी टीम पर भड़के गंभीर

'अगर मैं न्यूजीलैंड का सपोर्टर होता, तो अपने पैसे वापस मांग लेता,' कीवी टीम पर भड़के गंभीर

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.(AP)

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.(AP)

T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. फाइनल में कीवी टीम के प्रदर्शन से पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बेहद नाखुश हैं. गंभीर ने न्यूजीलैंड की टीम की आलोचना की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के प्रदर्शन की आलोचना की है. फाइनल में कीवी टीम को ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. कीवी टीम ने कप्तान केन विलियमसन के आतिशी 85 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा था. ऑस्ट्रेलिया ने सात गेंद शेष रहते ही दो विकेट खोकर इस लक्ष्य का हासिल कर लिया. फाइनल में न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाज फिसड्डी साबित हुए.

    गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा, “भारत के बाद (टी20 विश्व कप के लिए) मेरी पसंदीदा टीम न्यूजीलैंड थी. लेकिन उनको इस तरह से खेलते हुए देख अच्छा नहीं लगा. न्यूजीलैंड की टीम ऐसी है जो प्लानिंग करने में पूरी तरह यकीन रखती है. वहां खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण रोल पहले से ही तय होते हैं और वे उनको उसी तरीके से बारीकी के साथ मैदान में उतारते हैं. अगर मैं न्यूजीलैंड का समर्थक होता, तो दूसरे हाफ में अपने टिकट के पैसों की वापसी की डिमांड भी करता. उनका प्रदर्शन फाइनल के योग्य नहीं था.”

    अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर ने कहा, “उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे. अक्सर इस तरह के स्कोर का बचाव करना उतना कठिन नहीं होता है क्योंकि न्यूजीलैंड के पास तो बहुत अच्छा बॉलिंग अटैक है. लेकिन वे इस तरह की टीम नहीं दिखाई दे रहे थे जिसने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को और इससे पहले ग्रुप स्टेज में भारत को हराया था.”

    फाइनल में ट्रेंट बोल्ट एकमात्र ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में डाला. उन्होंने एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर (53) का विकेट झटका लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला. वॉर्नर के अलावा मैन ऑफ द मैच मिचेल मार्श ने भी कीवी गेंदबाजों को जमकर धोया. गंभीर के अनुसार कीवी टीम के पास मिचेल मार्श के खिलाफ कोई प्लान ही नहीं था. उन्होंने कहा, “यह समझना बड़ा मुश्किल है कि न्यूजीलैंड ने मार्श को इतनी शार्ट और गलत लाइन पर गेंदबाजी क्यों की. मार्श पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया से खेलते हैं और वहां पर वाका क्रिकेट ग्राउंड पर खेलते हुए बड़े हुए हैं. ऐसे में उन्होंने शॉट पुल लगाना सबसे पहली चीजों में सीखा होगा फिर भी कीवी गेंदबाजों ने मार्श को वहीं पर गेंदबाजी की.”

    यह भी पढ़ें:

    Ashes सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टी20 वर्ल्ड कप के हीरो को नहीं मिली जगह

    IND vs NZ: राहुल द्रविड़ की कप्‍तानी और रोहित शर्मा का डेब्‍यू, जानें कैसी थी दोनों की पहली मुलाकात, देखें Video

    तीसरे ओवर में बोल्ट ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच को आउट कर दिया था और कीवी टीम के पास दबाव बनाने का अच्छा मौका था. हालांकि तीसरे नंबर पर उतरे मार्श ने चौथे ओवर में एडम मिल्ने को पहली गेंद पर ही छक्का जड़ा और अगली दो गेंदों में पर चौका मार दिया. इससे न्यूजीलैंड की टीम प्रेशर में आ गई. मार्श ने 50 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 77 रनों की पारी खेली.

    Tags: Cricket news, Gautam gambhir, New Zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर