गौतम गंभीर बोले- जब दीप दासगुप्‍ता टेस्‍ट में ओपन कर सकते हैं तो रोहित क्‍यों नहीं

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 4:33 PM IST
गौतम गंभीर बोले- जब दीप दासगुप्‍ता टेस्‍ट में ओपन कर सकते हैं तो रोहित क्‍यों नहीं
रोहित शर्मा.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से पहले पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से ओपन करने की वकालत की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2019, 4:33 PM IST
  • Share this:
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बाद अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी भारतीय टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओपनर के रूप में खिलाए जाने की मांग की है. उन्‍होंने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज में रोहित को मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं. बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका (India and South Africa) के बीच 3 टेस्‍ट की सीरीज 2 अक्‍टूबर से शुरू होगी. गंभीर से पहले पूर्व कप्‍तान गांगुली ने भी रोहित से ओपन करने की वकालत की थी. उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें टेस्‍ट क्रिकेट में ओपनिंग करने का मौका मिलना चाहिए.

रोहित जगह पक्‍की कर पाने में रहे हैं नाकाम
रोहित ने अभी तक 27 टेस्‍ट खेले हैं लेकिन वे टीम में जगह पक्‍की कर पाने में नाकाम रहे हैं. ये सारे टेस्‍ट मैच उन्‍होंने मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज के रूप में ही खेले हैं. लेकिन हनुमा विहारी के आने के बाद से उनकी टीम में जगह नहीं बन रही है. विहारी ने इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के दौरे पर नंबर 6 पर बल्‍लेबाजी की है. उन्‍होंने अभी तक के करियर में 54.57 की औसत से रन बनाए हैं. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्‍होंने 2 टेस्‍ट में 289 रन बनाए थे और वे टॉप स्‍कोरर रहे थे.

gautam gambhir, rohit sharma test, gambhir rohit, sourav ganguly, indian cricket team, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर, इंडियन टेस्‍ट टीम
गौतम गंभीर.


रोहित से करानी चाहिए ओपनिंग
गौतम गंभीर ने शुक्रवार को स्‍पोर्टस तक से बातचीत में कहा, 'मैं सौरव गांगुली से पूरी तरह सहमत हूं. इंडिया ने पहले भी अपने ओपनर के साथ प्रयोग किया है. वीरेंद्र सहवाग ने दीप दासगुप्‍ता के साथ मिलकर ओपनिंग की थी. दीप दासगुप्‍ता से रोहित कई गुना बेहतर है. यदि आप उसे घर पर 6 मैच देंगे तो मुझे भरोसा है कि वह बाहर भी अच्‍छा खेलेगा. यदि आप उससे सीधे विदेशी दौरों पर ओपन करने के लिए कहेंगे तो वह मुश्किल होगा.'

टीम इंडिया के लिए एक्‍स फैक्‍टर साबित होंगे रोहित
Loading...

गंभीर ने रोहित को टेस्‍ट फॉर्मेट में लंबा समय देने की पैरवी की और कहा कि वह टीम इंडिया के लिए एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैं केएल राहुल के ऊपर रोहित शर्मा को तरजीह दूंगा और एक नौजवान को बैकअप ओपनर रखूंगा. किसी एक व्‍यक्ति के साथ आप कब तक बने रहेंगे यह घरेलू क्रिकेट में रन बनाने वालों के साथ अन्‍याय होगा. राहुल रन बनाकर वापसी कर सकते हैं. अगर रोहित को टीम में लिया है तो फिर उसे प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए नहीं तो किसी और ले लेना चाहिए.

बता दें कि इंग्‍लैंड में खेले गए वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा ने सबसे ज्‍यादा 648 रन बनाए थे. इसमें रिकॉर्ड 5 शतक शामिल थे. उन्‍हें वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए चुना गया था लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था.

पंत आलोचकों पर भड़के, बोले- टीम इंडिया में जगह गिफ्ट में नहीं मिली

नंबर 4 बल्‍लेबाज की समस्‍या पर युवराज सिंह ने उड़ाया टीम इंडिया का मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...