खेल

IPL 2020: केकेआर के कप्तान होते सूर्यकुमार यादव, शाहरुख की टीम ने कर दी गलती!

सूर्यकुमार यादव को केकेआर का कप्तान बनाना चाहते थे गौतम गंभीर (PC-Mumbai Indians Instagram)
सूर्यकुमार यादव को केकेआर का कप्तान बनाना चाहते थे गौतम गंभीर (PC-Mumbai Indians Instagram)

मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का अहम योगदान रहा. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 15 पारियों में 40 के औसत से 480 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 4:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. उसके हर खिलाड़ी ने जीत में योगदान दिया लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का गजब प्रदर्शन उन्हें दूसरी टीमों से काफी ऊपर ले गया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी ने पूरे टूर्नामेंट में हर विरोधी गेंदबाज की जमकर खबर ली, यही वजह है कि अबतक टीम इंडिया में डेब्यू नहीं कर पाने वाला ये बल्लेबाज मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रहा. सूर्यकुमार के इस प्रदर्शन को देख कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) उनके कायल हो गए. हालांकि गंभीर ने हमेशा से ही सूर्यकुमार को टैलेंटेड बल्लेबाज माना था लेकिन इस सीजन में उनकी बल्लेबाजी एक अलग स्तर पर थी. सूर्यकुमार का प्रदर्शन देख गौतम गंभीर ने उनपर एक बड़ा खुलासा किया है. एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा कि वो सूर्यकुमार को केकेआर के भावी कप्तान के तौर पर देख रहे थे.

गौतम गंभीर का बड़ा खुलासा
ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में गंभीर ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव का केकेआर छोड़कर जाना इस फ्रेंचाइजी के लिए सबसे बड़ा नुकसान है. वो खिलाड़ी जो युवा है और चार सालों तक उनके लिए खेला. लेकिन वो अपने नंबर पर उस वक्त बल्लेबाजी नहीं कर पाया क्योंकि हमारे पास मनीष पांडे थे जो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते थे. सूर्यकुमार नंबर 6 और 7 पर खेलते थे. मैंने उन्हें उपकप्तान बनाया ताकि वो आगे जाकर कप्तानी संभालें. उनके अंदर नेतृत्व क्षमता थी. वो टीम के लिए खेलते हैं. उन्हें अपने नंबर का मोह नहीं था.'

IPL 2020 के आयोजन में सौरव गांगुली का हाथ नहीं मानते रवि शास्त्री, कर दिया विवादित ट्वीट!
'रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं सूर्यकुमार


गंभीर ने आगे कहा, 'केकेआर ने क्रिस गेल को भी दूसरी फ्रेंचाइजी को दिया लेकिन सूर्यकुमार को मुंबई इंडियंस को सौंपना केकेआर का सबसे बड़ा नुकसान है क्योंकि ऐसा टैलेंट आपको भारतीय खिलाड़ियों में बहुत कम देखने को मिलता है. उनके अंदर कप्तानी की क्षमता है, वो जानते हैं कि टीम कैसे चलाई जाती है. अगर सूर्यकुमार यादव मुंबई के साथ बने रहे तो रोहित शर्मा के बाद वो ही मुंबई इंडियंस के कप्तान होंगे.' बता दें आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 40 की औसत से 480 रन निकले. इस बल्लेबाज ने चार अर्धशतक ठोके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज