लाइव टीवी

जिस टीम के खिलाफ हार से थी गंभीर को नफरत उसी के हुए मुरीद, ट्विटर पर कहा -शुक्रिया

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 9:23 AM IST
जिस टीम के खिलाफ हार से थी गंभीर को नफरत उसी के हुए मुरीद, ट्विटर पर कहा -शुक्रिया
गौतम गंभीर आईपीएल में दो बार केकेआर को खिताब जिता चुके हैं

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के पीड़ितों के लिए अपने अगले दो साल के वेतन के दान का ऐलान किया है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जब भी मैदान पर होते थे वह बेहद ही अग्रेसिव और जीत के लिए भूखे दिखते थे. कई बार मैदान पर वह अन्य खिलाड़ियों के साथ भिड़ भी चुके हैं. हालांकि अब वह क्रिकेट की राह छोड़ राजनीतिक गलियारे में आ चुके हैं. पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में वह पूर्वी दिल्ली (East Delhi) से विजयी रहे थे. क्रिकेटर से सांसद बन चुके गंभीर अब देश के लिए और सक्रिय तौर पर काम कर रहे हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए गंभीर ने जब दान का ऐलान किया तो आईपीएल की टीम आरसीबी ने उनकी जमकर तारीफ जिसने उनका दिल जीत लिया. आपको बता दें आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) हैं.

RCB ने जमकर की गौतम गंभीर की तारीफ
गंभीर ने कोरोना वायरस के लिए अपने अगले दो साल के वेतन के दान करने का फैसला किया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने ट्विटर अकाउंट से गंभीर के इस कदम के बारे में बताते हुए ट्वीट किया साथ ही पत्र भी लिखा. आरसीबी की यह तारीफ गंभीर को काफी रास आई. उन्होंने कोहली की टीम को जवाब देते हुए लिखा, 'मुझे आपकी टीम से हारने से नफरत थी, हालांकि आज आपने इस तारीफ के साथ मेरा दिल जीत लिया है. बहुत-बहुत शुक्रिया.'







कोविड-19 महामारी के पीड़ितों के लिए गंभीर ने किया दान
भारतीय क्रिकेट टीम की 2011 विश्व कप जीत में अहम योगदान देने वाले गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए सांसद के तौर पर अपना दो साल का वेतन आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में देने का फैसला किया. इससे पहले वह अपने मेंबर ऑफ पारलियामेंट लोकर एरिया डेवलेपमेंट फंड से भी एक करोड़ रुपए दान कर चुके हैं. गंभीर से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, मिताली राज जैसे क्रिकेटरों ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में मदद का हाथ बढ़ाते हुए दान किए हैं.

कोरोना वायरस की चपेट में फीफा महिला अंडर17 वर्ल्ड कप, भारत को करनी थी मेजबानी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, अपने ही खिलाड़ियों के लिए की फांसी की सजा की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading