Home /News /sports /

धाकड़ बल्लेबाज जॉर्ज बैली बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता!

धाकड़ बल्लेबाज जॉर्ज बैली बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता!

जॉर्ज बैली ने आस्ट्रेलिया के लिए 90 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. (FILE PHOTO)

जॉर्ज बैली ने आस्ट्रेलिया के लिए 90 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. (FILE PHOTO)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) जॉर्ज बैली (George Bailey) ने अपना आखिरी मैच सितंबर 2017 में खेला था. तब वह विश्व एकादश की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैच खेले थे.

    सिडनी. आस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ बल्लेबाज जॉर्ज बैली (George Bailey) राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ता बन सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस हैं और जॉर्ज बैली उन्हीं की अगुआई में तीन सदस्यीय चयन पैनल के सदस्य होंगे. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला करीब-करीब हो चुका है. दिलचस्प बात है कि जॉर्ज बैली फिलहाल बिग बैश लीग (Big Bash League) में होबार्ट हरिकेंस की ओर से हिस्सा ले रहे हैं. जॉर्ज बैली की गिनती दुनिया के धुरंधर लिमिटेड ओवर बल्लेबाजों में की जाती है.

    टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे
    जॉर्ज बैली (George Bailey) ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं हैं जो राष्ट्रीय चयनकर्ता के तौर पर कामकाज संभालेंगे. डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) और माइकल क्लार्क भी कप्तान रहते हुए ये जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. जॉर्ज बैली ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2013-14 में हुई एशेज सीरीज के सभी पांचों टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था. बैली ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टेस्ट, 90 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. बैली ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच सितंबर 2017 में खेला था. इस टी20 मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व एकादश की ओर से हिस्सा लिया था. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार जॉर्ज बैली बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस की ओर से खेलना जारी रखेंगे. इससे पहले जॉर्ज बैली ने कहा था कि अगर उन्हें चयन समिति का सदस्य बनाया जाता है तो भी वो होबार्ट हरिकेंस और तस्मानिया के लिए खेलना जारी रखेंगे.

    cricket news, sports news, george bailey, australia cricket team, australia cricket team selection panel, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, जॉर्ज बैली, आस्ट्रेलिया क्रिकेट चयन समिति,
    आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस हैं. (FILE PHOTO)


    जॉर्ज बैली का करियर प्रोफाइल
    ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज (Australian Batsman) जॉर्ज बैली (George Bailey) ने टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेलकर 26.14 के औसत से 183 रन बनाए हैं, जिसमें उच्चतम स्कोर 53 रन है. वहीं, 90 वनडे में उन्होंने 40.58 के औसत से 3044 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 156 है जबकि उनके बल्ले से 3 शतक और 22 अर्धशतक बनाए हैं. इसके अलावा बैली ने 30 टी20 मैच खेलकर 24.89 के औसत से 473 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 63 रन है.

    संजय मांजरेकर को हर्षा भोगले का करारा जवाब! 14 साल पुराने वीडियो से हुआ खुलासा

    धोनी नए साल से करेंगे नई शुरुआत, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से होगी टीम इंडिया में वापसी!

    Tags: Australia National Cricket Team, Cricket news, George Bailey, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर