राशिद खान ने बताए टी20 के अपने तीन यादगार विकेट, इसमें दो भारतीय दिग्गज भी शामिल

राशिद खान ने टी20 में 360 विकेट लिए हैं (Instagram Rashid Khan)

राशिद खान ने टी20 में 360 विकेट लिए हैं (Instagram Rashid Khan)

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) टी20 के बड़े गेंदबाज माने जाते हैं. आईपीएल के स्थगित होने के बाद वे पीएसएल खेलने की तैयारी में लगे हुए हैं. वे टी20 में 350 से अधिक विकेट ले चुके हैं.

  • Share this:

अबु धाबी. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान टी20 के बड़े गेंदबाज माने जाते हैं. वे आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं. उन्होंने कहा कि इस फॉर्मेट में तीन खिलाड़ियाें को बोल्ड करके विकेट लेना उन्हें हमेशा याद रहेगा. इन तीन खिलाड़ियों में दो भारतीय हैं. 22 साल के राशिद खान के ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 259 मैच में 360 विकेट लिए हैं.

क्रिकविक से बात करते हुए राशिद खान ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो कई यादगार विकेट हैं. लेकिन आप मुझसे टी20 के मेरे सर्वश्रेष्ठ तीन विकेट के बारे में पूछें तो वह एमएस धोनी, विराट कोहली ओर एबी डिविलियर्स के विकेट हैं. मैंने उन तीनों को बोल्ड किया था.’ उन्हाेंने कहा कि विकेट लेना ठीक है. कभी आप बल्लेबाजों को कैच आउट कराते हैं, कभी एलबीडब्ल्यू और कभी ऐसे ही आउट करते हैं. लेकिन इन दिग्गजों को बोल्ड आउट करना कठिन है. ये विकेट मुझे हमेशा याद रहेंगे.

आईपीएल में 85 विकेट लिए हैं

राशिद खान 2017 से आईपीएल में खेल रहे हैं. उन्होंने 69 मैच में 85 विकेट लिए हैं. 7 रन देकर तीन विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे पाकिस्तान सुपर लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में भी खेलते हैं. उन्होंने 2018 में एमएस धोनी, एबी डिविलियर्स को और 2020 में विराट कोहली को बोल्ड आउट किया था. धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई को तीन बार खिताब दिला चुके हैं. विराट कोहली आरसीबी के कप्तान हैं. मौजूदा सीजन के स्थगित होने के पहले राशिद खान ने 7 मैच में 10 विकेट लिए हैं. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं.
सचिन को गेंदबाजी करने की इच्छा

राशिद खान ने कहा कि वे सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करना चाहते हैं. क्योंकि वे शायद ही लेग स्पिनर के खिलाफ आउट होते हैं. उन्होंने कहा कि सचिन को आउट करने से ज्यादा गेंदबाजी करने की खुशी होगी. उनके सामने गेंदबाजी करना सपने के सच होने जैसा है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. वॉर्न खुद कह चुके हैं कि सचिव मुश्किल बल्लेबाजों में से एक थे.

काउंटी की जगह पीएसएल में खेलने का फैसला किया



राशिद खान ने खुलासा किया है कि वो ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के बजाए पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खेलेंगे. उन्होंने इसके लिए ससेक्स के साथ हुए अपने करार को रोक दिया है. राशिद ने अपने इस फैसले पर रजामंदी जताने के लिए ससेक्स के टीम मैनेजमेंट की तारीफ की है. राशिद पीएसएल में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलेंगे. वो जल्द इसके बाकी बचे मैच के लिए अबु धाबी जाएंगे. पीएसएल के बचे मुकाबले 9 जून से शुरू हो रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज