RCB के मैक्सवेल बायो-बबल को लेकर बोले- रोज एक जैसी जिंदगी जीना बहुत मुश्किल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) को इस बार RCB ने आईपीएल नीलामी में 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. (Glenn Maxwell Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल(Glenn Maxwell) को इस बार RCB ने आईपीएल नीलामी में 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. (Glenn Maxwell Twitter)

इस आईपीएल में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बायो-बबल( Bio-Bubble) को लेकर परेशान हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का इस पर बुरा प्रभाव पड़ता है. उनके लिए इसमें रहना चुनौतीपूर्ण है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2021, 11:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2021) के इस सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से खेलने वाले ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बायो-बबल (Bio-Bubble) को लेकर परेशान हैं. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का इस पर बुरा प्रभाव पड़ता है. खासतौर पर जब आप यात्रा करते हैं, तो बुरे सपने की तरह है कि आप रोज एक जैसी जिंदगी जीने को मजबूर होते हैं. आप बाहरी दुनिया से थोड़े आशंकित होने लगते हैं और भूल जाते हैं कि बाहर के लोगों के साथ सामान्य बातचीत कैसे की जाती है. यह मानसिक रूप से बहुत कठिन हो सकता है और खिलाड़ियों के लिए बहुत बड़ी चुनौती है.

मैक्सवेल पहले भी मानसिक स्वास्थ्य को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. उन्होंने इसी वजह से क्रिकेट से भी ब्रेक ले लिया था. इस साल की आईपीएल नीलामी में आरसीबी ने उन्हें 14.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर खरीदा था. इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने बायो-बबल को लेकर आगे कहा कि यह बहुत मुश्किल जीवनशैली है. यात्रा पहले जैसी मजेदार नहीं होती है. आप एक होटल में लंबे वक्त के लिए फंस जाते हैं. इसका आपके रिश्तों पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है. हालांकि, अगर खिलाड़ियों को सपोर्ट मिलता रहता है, तो उस स्थिति में निपट सकते हैं.

बायो-बबल से खिलाड़ियों के करीब आने का मौका मिला: मैक्सवेल

बायो-बबल के भीतर की जिंदगी टीम को बेहतर बनाने में कैसे मदद करती है. इस बारे में बात करते हुए मैक्सवेल ने कहा कि मुझे निश्चित रूप से लगा कि जब ऑस्ट्रेलिया पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ बायो-बबल में सीरीज खेल रहा था, तब खिलाड़ी एक-दूसरे के काफी करीब आए थे. हम क्रिकेट स्टेडियम में ही रहते थे और बाहर जाने की इजाजत नहीं थी. हम एक साथ काफी वक्त बिता रहे थे. मेरे लिए बायो-बबल लोगों को जानने का एक बेहतर जरिया बना. यह हमारी बायो-बबल में पहली सीरीज थी. हम फिर से ऐसे ही क्रिकेट खेलने को लेकर उत्साहित हैं.
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर पहली बार बायो-बबल का सामना किया था. तब एरॉन फिंच की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली थी.

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल के बाद अब डैनियल सैम्स निकले कोरोना पॉजिटिव, आरसीबी को लगा दोहरा झटका

'प्राइस टैग को लेकर हैरान नहीं हूं'



यह पूछे जाने पर कि क्या वह आईपीएल 2021 के लिए अपने प्राइस टैग (14.25 करोड़ रुपये) को लेकर हैरान थे. इस पर मैक्सवेल ने कहा कि वास्तव में नहीं, मुझे लगा कि इसमें लोगों की थोड़ी दिलचस्पी हो सकती है. मुझे पता था कि कुछ टीमें थीं, जो एक मध्य-क्रम के खिलाड़ी की तलाश कर रही थीं, जो ऑफ-स्पिन गेंदबाजी भी कर सके. मुझे इस बात की खुशी है कि दो टीमें (सीएसके और आरसीबी) ने मुझे नीलामी में खरीदने के लिए काफी दिलचस्पी दिखाई. दोनों के बीच लंबी बोली चली और आखिर में आरसीबी ने मुझे खरीद लिया. अब मैं नई टीम और नए टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हूं. मेरी कोशिश रहेगी कि टीम पर मेरा सकारात्मक प्रभाव पड़े.

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव

9 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल(IPL 2021) के ओपनिंग मैच में मैक्सवेल की आरसीबी(RCB) और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के बीच मुकाबला होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज