लाइव टीवी

IPL 2020 Auction: दिमागी बीमारी के चलते छोड़ दिया था क्रिकेट, अब बना IPL 2020 का सबसे महंगा ऑलराउंडर

News18Hindi
Updated: December 19, 2019, 4:28 PM IST
IPL 2020 Auction: दिमागी बीमारी के चलते छोड़ दिया था क्रिकेट, अब बना IPL 2020 का सबसे महंगा ऑलराउंडर
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पिछले सीजन में आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने हाल ही में मानसिक बीमारी के चलते क्रिकेट से ब्रेक लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 4:28 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के अगले साल होने वाले सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीमों को संतुलन देने में जुट गईं हैं. इसी के तहत टीमों ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की कमी पूरी करने के लिए आईपीएल नीलामी (IPL Auction) में दिल खोलकर पैसे लुटाए. नीलामी के दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का नाम सामने आया तो टीमों में उन्हें अपने साथ जोड़ने की होड़ लग गई. इस होड़ में सबसे कड़ी टक्कर किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच हुई. अंत में मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ लिया.

2 करोड़ का बेस प्राइस और 4 गुना कीमत पर बिके मैक्सवेल
दिलचस्प बात है ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने हाल ही में मानसिक बीमारी का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से ब्रेक ले लिया था. उन्हें अगले साल जनवरी में भारत का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी जगह नहीं मिली है. मैक्सवेल की बोली 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस से शुरू हुई थी. इसके बाद दिल्ली और पंजाब की फ्रेंचाइजी बोली बढ़ाती चली गईं. और जब मैक्सवेल की बोली 10 करोड़ 75 लाख रुपये तक पहुंच गई तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बोली से हटने का फैसला कर लिया. इसके साथ ही मैक्सवेल पंजाब के हो गए.

cricket news, ipl 2020, indian premier league, sports news, glenn maxwell, kings eleven punjab, क्रिकेट न्यूूज, स्पोर्ट्स न्यूज, किंग्स इलेवन पंजाब, ग्लेन मैक्सवेल, अनिल कुंबले
ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान भी रह चुके हैं. (फाइल फोटो)


कप्तानी का विकल्प तो नहीं!
किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) ने इस सीजन के लिए टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को हेड कोच बनाया है. मगर फ्रेंचाइजी ने अभी तक टीम के कप्तान की घोषणा नहीं की है. ऐसे में जबकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पहले भी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रह चुके हैं तो इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि उन्हें आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए भी ये जिम्मेदारी दी जा सकती है.

cricket news, ipl 2020, indian premier league, sports news, glenn maxwell, kings eleven punjab, क्रिकेट न्यूूज, स्पोर्ट्स न्यूज, किंग्स इलेवन पंजाब, ग्लेन मैक्सवेल, अनिल कुंबले
ग्लेन मैक्सवेल ने पिछला आईपीएल 2018 में खेला था. तब उन्होंने 12 मैचों में 169 रन बनाए थे. (फाइल फोटो)
आईपीएल में मैक्सवेल 
ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में 69 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 22.90 के औसत और 161.13 के स्ट्राइक रेट से 1397 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 95 रन है. 7 बार नाबाद रहे मैक्सवेल ने टूर्नामेंट में कुल 109 चौके और 91 छक्के लगाए हैं. उन्होंने पिछली बार 2018 में आईपीएल में हिस्सा लिया था. तब उन्होंने 12 मैचों में 169 रन बनाए थे.

टीम इंडिया को झटका, दीपक चाहर चोट के चलते तीसरे वनडे से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह

पोलार्ड के बैट के नीचे 'दबे' चहल, कोहली ने उड़ाया पतले पैरों का मजाक!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर