Home /News /sports /

IPL 2021 में 3 मैच खेलने वाला बल्लेबाज T20 का नया सिक्सर किंग, खोला अपनी ताकत का राज

IPL 2021 में 3 मैच खेलने वाला बल्लेबाज T20 का नया सिक्सर किंग, खोला अपनी ताकत का राज

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philips) ने इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 89 छक्के मारे हैं. (Glenn Philips Instagram)

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philips) ने इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 89 छक्के मारे हैं. (Glenn Philips Instagram)

Most Sixes in T20 Cricket in 2021: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philips) ने इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 89 छक्के मारे हैं. उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय उस प्रेस-अप्स एक्सरसाइज को दिया है, जिसे वो जिम में रोज 800 बार करते हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (82 छक्के) के साथ दूसरे और एविन लुईस (Ewin Lewis) 75 छक्के तीसरे नंबर पर हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट का सीधा मतलब गेंदबाजों का ‘डेथ वारंट’ और बल्लेबाजों को खुलेआम ‘हवाई फायर’ का लायसेंस मिलना है. इस फॉर्मेट को शुरू हुए ज्यादा साल नहीं हुए हैं. लेकिन हर साल पावर हिंटिंग करने वाले नए बल्लेबाज उभरकर सामने आ रहे हैं. ऐसे ही एक बल्लेबाज हैं न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philips). जिनकी छक्के मारने की रफ्तार इतनी तेज है कि अब क्रिस गेल (Chris Gayle), एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) जैसे सिक्सर किंग भी उनसे पीछे छूटते नजर आ रहे हैं. इस दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की अपनी पावर हिटिंग की काबिलियत के कारण आज दुनियाभर की टी20 लीग में डिमांड है. इसकी वाजिब वजह भी है. फिलिप्स ने इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 89 छक्के लगाए हैं. उन्होंने इस सफलता का श्रेय जिम में अपने पसीने बहाने को दिया है.

    फिलिप्स के लंबे-लंबे छक्कों का राज प्रेस-अप्स है, जिसे वो दिन में 800 बार करते हैं. 24 साल के इस कीवी बल्लेबाज ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिम में लंबा वक्त बिताने की वजह से मेरी छक्के लगाने की काबिलियत बेहतर हुई है. मैं वेट ट्रेनिंग के साथ रोज 800 प्रेस-अप्स लगाता हूं. मेरे सिक्स मारने का यही राज है.

    मुझे अपनी बल्लेबाजी का मजबूत पक्ष पता है: फिलिप्स
    उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि ये जिम में मेरी मेहनत और क्रिकेट की मेरी समझ दोनों का निचोड़ है. यह समझना भी जरूरी है कि आपकी बल्लेबाजी का मजबूत पक्ष क्या है. मुझे यह पता है, इसलिए मैं हर गेंद को छक्का मारने के बजाए उस गेंद को चुनता हूं, जो मेरे जोन में रहती है.

    मिताली राज का 22 साल बाद टूटा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, स्‍कूल में पढ़ने वाली हंटर ने 16वें जन्‍मदिन पर किया कमाल

    फिलिप्स ने इस साल सबसे ज्यादा 89 छ्क्के जड़े
    फिलिप्स ने 2021 में अब तक सबसे ज्यादा 89 छक्के जड़े हैं. उन्होंने इस साल 48 मैच में 150 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1289 रन बनाए हैं. फिलिप्स ने 9 फिफ्टी जड़ी है. उनके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन हैं. उन्होंने इस साल 38 मैच में 82 छक्के लगाए हैं. लिविंगस्टोन ने इस दौरान 154 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1255 रन ठोके हैं. उन्होंने 1 शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए हैं. इस साल टी20 में छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों में वेस्टइंडीज के एविन लुईस तीसरे पायदान पर है. उन्होंने 29 मैचों में 75 छक्के लगाए हैं. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज गेल ने इस साल 41 छक्के जमाए हैं.

    T20 World Cup: टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं IPL 2021 के 3 स्टार, ट्रेनिंग में करेंगे मदद: रिपोर्ट

    फिलिप्स ने आईपीएल 2021 में सिर्फ 2 छक्के लगाए
    न्य़ूजीलैंड का यह बल्लेबाज आईपीएल 2021 में खेला था. फिलिप्स ने रॉयल्स के लिए 3 मैच में 25 रन बनाए थे. उन्होंने लीग के इस सीजन में 2 छक्के और 1 चौका लगाया था. उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 25 टी20 में 29 छक्कों के साथ 506 रन बनाए हैं.

    Tags: Chris gayle, Cricket news, Glenn Maxwell, IPL 2021, Liam Livingstone, T20 cricket

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर