ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल को मिला न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड का केंद्रीय अनुबंध, दो दिग्गज हुए बाहर

(फोटो-AP)

(फोटो-AP)

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स और ऑलराउंडर डेरिल मिचेल केंद्रीय अनुबंध दिया है. फिलिप्स पिछले एक साल से लगातार टी20 और टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (New Zealand Cricket Board) ने साल 2021-22 के लिए 20 खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध दिया है. इस सूची में पहली बार ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल को जगह दी है. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने हाल में ही संन्यास का ऐलान किया है. इसलिए उनका नाम सूची में नहीं हैं जबकि स्पिनर एजाज पटेल को इस बार अनुबंध नहीं मिला है. ग्लेन फिलिप्स पिछले एक साल से लगातार टी20 और टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे हैं. फिलिप्स ने नाम टी20 क्रिकेट में एक शतक भी दर्ज है. वहीं डेरिल मिचेल ने पिछले साल टेस्ट और वनडे क्रिकेट में शतक जड़ा है.

32 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल इसलिए सूची से बाहर हो गए क्योंकि वह पिछले घरेलू सत्र के अधिकांश समय में चोटिल थे. वहीं फिलिप्स पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में बेहद सफल रहे. वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में फिलिप्स ने 12 पारियों में 40.66 की औसत से 366 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 185 का रहा. फिलिप्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 46 गेंदों में शतक जड़ा जो न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे तेज टी20 शतक का रिकॉर्ड है. वहीं मीडियम पेसर मिचेल ने न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाई. उन्होंने चोटिल कोलिन डी ग्रैंडहोमे की कमी नहीं खलने दी. मिचेल ने बांग्लादेश के खिलाफ 112 गेंदों और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच में सिर्फ 92 गेंदों में शतक जड़ा.

न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली जहां उसे दो टेस्ट मैच खेलने है. इसके बाद कीवी टीम का मुकाबला 18-22 जून तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से होगा. भारतीय टीम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हैं जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें:
IPL 2021 के बचे मैच कराना चुनौती, राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने टूर्नामेंट को लेकर कही बड़ी बात

टीम इंडिया के टेस्ट में बेस्ट बनने पर कोच रवि शास्त्री खुश, बोले- हर बाधा को पार कर नंबर-1 बने

न्यूजीलैंड के केन्द्रीय अनुबंधित खिलाड़ी: टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज