शोएब मलिक ने जड़ा ऐसा छक्का, चकनाचूर हो गया दर्शकाें के सामने का कांच, फाइनल में पहुंची टीम

ग्लोबल टी20 लीग (Global T20 Canada) में पहले क्वालीफायर मुकाबले में आंद्रे रसेल (andre russell) और शोएब मलिक (Shoaib malik)की आतिशी पारी के दम पर वैंकूवर फाइनल में पहुंचीं

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 11:28 AM IST
शोएब मलिक ने जड़ा ऐसा छक्का, चकनाचूर हो गया दर्शकाें के सामने का कांच, फाइनल में पहुंची टीम
शोएब मलिक ने वैंकूवर नाइट्स के लिए कप्तानी पारी खेली
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 11:28 AM IST
ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के पहले क्वालीफायर में वैंकूवर  नाइट्स ने ब्रेम्पटन वोल्‍व्स को बारिश बाधित मुकाबले में हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया है. बारिश के कारण 20 ओवर के खेल को 16- 16 ओवर का ही कर दिया गया और पहले बल्लेबाजी करते हुए वैंकूवर ने निर्धारित 16 ओवर में चार विकेट पर 170 रन बनाए. जवाब में ब्रेम्‍पटन की टीम 103 रन पर ही सिमट गई. वैंकूवर की ओर से कप्तान शोएब मलिक ने 26 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए. वहीं आंद्रे रसेल ने 21 गेंद पर 43 रन बनाए.

मलिक के छक्के से टूटा दर्शकों के सामने का कांच 

शोएब मलिक और आंद्रे रसेल ने मिलकर चौके छक्कों की बारिश कर दी. 86 रन पर वान दर दुसान के रूप में वैंकूवर को तीसरा झटका लगने के बाद शोएब मलिक और आंद्रे रसेल ने मिलकर विपक्षी गेंदबाजी की धुनाई शुरू कर दी. दोनों के बल्लों से चौके और छक्कों की बारिश होनी शुरू हो गई. रसेल ने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए. वहीं मलिक ने चार चौके और तीन छक्के लगाए.

हालांकि यह मुकाबला एक तरफा रहा, लेकिन पहली ही पारी में लोगों की सांसे उस समय कुछ समय के लिए थम गई थी कि जब मलिक के एक छक्के ने दर्शकाें के साथ का कांच तोड़ दिया. दरअसल क्रीज पर टिक चुके मलिक ने गेंदबाज की गेंद को ऑफ साइड में इतनी जोरदार तरीके से बाउंड्री के बाहर पहुंचाया कि उस साइड कैबिन में बैठकर मैच देख रहे लोगों के सामने का कांच टूट गया, जिससे वहां मौजूद दर्शक एक पल के लिए सहम गए थे.

 

मुनरो छू पाए दहाई का आंकड़ा

ब्रेम्पटन की ओर से कॉलिन मुनरो की दहाई आंकड़ा छू पाए

Loading...

ब्रेम्पटन की टीम की ओर से उनके कप्‍तान मुनरो ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. मुनरो ने 62 रन बनाए. उनके अलावा सर्वाधिक नौ रन ईश सोढ़ी ने बनाए. कोई भी बल्लेबाज नौ रन से अधिक नहीं बना पाया.

सैम्स और साद बिन की घातक गेंदबाजी

170 रनों के लक्ष्य को बचाने उतरी वैंकूवर के गेंदबाजों ने भी घातक गेंदबाजी कर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. साद बिन जाफर और  डेनियल सैम्स  के आगे ब्रेम्पटन की टीम टिक नहीं पाई. सैम्स ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए तो साद ने 22 रन देकर चार विकेट लिए. इनके अलावा हेडन वॉल्‍श ने 18 रन देकर  दो विकेट लिए.

238 रन बनाकर भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई युवी की टीम

IndAvWiA: शुभमन के दोहरे शतक ने जगाई जीत की उम्मीदें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...