होम /न्यूज /खेल /युवराज सिंह का बल्ले और गेंद से धमाल, मगर आखिरी बॉल पर हारी टीम

युवराज सिंह का बल्ले और गेंद से धमाल, मगर आखिरी बॉल पर हारी टीम

ग्लोबल टी20 में युवराज सिंह टोरंटाे नेशनल्स की ओर से खेलते हैं

ग्लोबल टी20 में युवराज सिंह टोरंटाे नेशनल्स की ओर से खेलते हैं

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में युवराज सिंह ने टोरंटो नेशनल्स की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल किया, लेकिन इसके ...अधिक पढ़ें

    इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह का जलवा अब भी कायम है. संन्यास के बाद ग्लोबल टी20 कनाडा लीग खेल रहे युवी वहां हर दूसरे दिन कमाल कर रहे हैं. सोमवार को उन्होंने एक बार फिर शानदार पारी खेलकर अपनी धाक जमाए रखी. टोरंटो नेशनल्स की ओर से विन्निपेग हॉक्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों पर 45 रन ठोंक दिए. टूर्नामेंट के सातवें मैच में पूर्व भारतीय ऑल राउंडर की पारी के दम पर टोरंटो ने 217 रनों का लक्ष्य रखा.

    युवराज की बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद टोरंटो को आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा. हॉक्स ने आखिरी गेंद पर युवी की टीम को तीन विकेट से  मात दी. बल्लेबाजी से कमाल दिखाने के अलावा उन्होंने दो ओवर भी फेंके, जिसमें 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

    युवी और थॉमस ने संभाली पारी



    टॉस जीतने के बाद हॉक्स ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह‌ फैसला गेंदबाजों ने शुरुआती पांच ओवर में सही साबित भी कर दिया. चिराग सूरी और हेनरिक क्लासन जल्द ही अपना विकेट गंवा बैठे थे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज रोड्रिगो थॉमस को कप्तान युवी का साथ मिला और इनकी बेहतरीन साझेदारी की मदद से टोरंटो 200 के पार पहुंच पाई.

    युवी ने अपनी पारी में दो छक्के और चार चौके लगाए, लेकिन वह अर्धशतक जड़ने से चूक गए. 13वें ओवर में कलीम ने उन्हें बोल्ड कर दिया. कलीम की धीमी गति की गेंद पर युवी के बल्‍ले का अंदरुनी किनारा लगा और थर्ड मैन की ओर खेलने की कोशिश कर रहे थे, इसी में वह अपना विकेट गंवा बैठे.

    पीठ दर्द के बाद की शानदार वापसी
    कप्तान के अलावा थॉमस ने 65 और ‌कीरेन पोलार्ड ने 52 रन बनाकर टीम  को बड़े स्कोर की ओर लेकर गए. पोलार्ड ने 21 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगातर बेहतरीन पारी खेली. हालांकि यह पहली बार नहीं है कि युवी ने बल्ले से कमाल किया. इससे पहले उन्‍होंने 21 गेंद पर 35 रन बनाकर टोरंटो टीम की दो विकेट से जीत दिलाने में मदद की थी. हालांकि लीग के शुरुआती मैच में युवी को अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. उस समय वह पीठ दर्द से जूझ रहे थे और टीम के पहले मैच में उन्होंने 27 गेंदों पर 14 रन बनाए, लेकिन उस पारी के बाद उन्होंने शानदार वापसी की.

    रोहित शर्मा से 'झगड़े' पर विराट कोहली बोले- ड्रेसिंग रूम आकर देख लीजिए

    9 साल पहले कैमरा संभाला, अब ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से एशेज खेलने के दावेदार

    Tags: Cricket, Sports, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें