सुंदर पिचाई सड़क पर खेलने लगे क्रिकेट, देखिए गुगली के खिलाफ गूगल के CEO की बल्लेबाजी

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का सड़क पर क्रिकेट खेलने का ये वीडियो सिलिकॉन वैली स्थित कंपनी के मुख्यालय का है. (Sundar Pichai Instagram)

गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) का क्रिकेट प्रेम किसी से छुपा नहीं है. वो क्रिकेट खेलने का मौका कभी नहीं चूकते हैं. हाल ही में उन्होंने सड़क पर क्रिकेट खेलने का एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो कंपनी के सिलिकॉन वैली स्थित मुख्यालय का है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट का खेल दुनिया भर में लोकप्रिय है. लेकिन भारत में इस खेल के प्रति दीवानगी अलग दर्जे की है. देश में शायद ही ऐसा कोई हो, जिसने बचपन में कभी क्रिकेट न खेला हो. इसलिए ऐसा कहा जाता है कि आप एक भारतीय को क्रिकेट से दूर ले जा सकते हैं. लेकिन क्रिकेट को एक भारतीय से दूर नहीं किया जा सकता है. ये बात गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) पर बिल्कुल सटीक बैठती है. वो भले ही सात समंदर पार सिलिकॉन वैली में बैठे हों. लेकिन उनका क्रिकेट प्रेम आज भी जिंदा है. वो कई बार खुले तौर पर क्रिकेट के लिए अपने प्यार को जता चुके हैं.

    दूसरे क्रिकेट फैंस की तरह, दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनियों में से एक के सीईओ भी क्रिकेट खेलने का कोई मौका नहीं चूकते हैं. हाल ही में उन्होंने सड़क पर क्रिकेट खेला. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर की हैं. इन तस्वीरों में पिचाई को बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है. दरअसल, ये पिचाई के बीबीसी को दिए इंटरव्यू के बाद की तस्वीरें हैं. ये इंटरव्यू कंपनी के सिलिकॉन वैली स्थित मुख्यालय में हुआ था. इंटरव्यू के दौरान पिचाई ने बीबीसी के अमोल राजन के साथ क्वांटम कम्प्यूटिंग, भारत में बिताए बचपन के अलावा कई और मुद्दों पर बात की.




    पिचाई गूगल मुख्यालय में क्रिकेट खेलते नजर आए
    इस इंटरव्यू के बाद दोनों ने कुछ देर क्रिकेट खेला. विकेट नहीं मिला तो एक बॉक्स को ही स्टम्प्स बना लिया. इसकी तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करने के साथ पिचाई ने लिखा कि क्वांटम कंप्यूटिंग से लेकर स्थिरता तक कई मुद्दों पर बीबीसी के अमोल रजन से बात हुई. अपने साथ बैट लाने के लिए अमोल का धन्यवाद. हमेशा क्रिकेट खेलने का मौका पसंद करता हूं. फैंस ने भी अपने बिजी शेड्यूल से वक्त निकालकर क्रिकेट खेलने के लिए पिचाई की काफी तारीफ की.

    सुंदर पिचाई ने आईआईटी से बीटेक डिग्री हासिल की थी
    बता दें कि पिचाई का जन्म मद्रास(अब चेन्नई) में हुआ था. अमेरिका जाने से पहले उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से अपनी बीटेक की डिग्री हासिल की थी. उन्होंने स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से मटेरियल साइंस में मास्टर्स डिग्री हासिल की थी औऱ इसके बाद व्हार्टन स्कूल से एमबीए किया. वो 2004 में गूगल में आए. शुरुआत में वह गूगल के सर्च बार पर छोटी टीम के साथ काम करते रहे. इसके बाद उन्होंने गूगल गूगल क्रोम, क्रोम ओएस के अलावा कई प्रोडक्ट पर काम किया. उन्होंने जीमेल और गूगल मैप्स जैसे अन्य कई सुविधाएं विकसित करने में अहम रोल निभाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.