IPL 2021: ग्रीम स्मिथ ने नाम लिए बिना ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर साधा निशाना, बोली बड़ी बात

ग्रीम स्मिथ ने इस साल द.अफ्रीका दौरे पर आने से इनकार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर 
इशारों-इशारों में निशाना साधा है. (Graeme Smith Twitter)

ग्रीम स्मिथ ने इस साल द.अफ्रीका दौरे पर आने से इनकार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर इशारों-इशारों में निशाना साधा है. (Graeme Smith Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर नाम लिए बिना निशाना साधा है. स्मिथ ने कहा कि भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के बीच भी कुछ खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे. जबकि इन्हीं खिलाड़ियों ने हाल ही में कोविड-19 का हवाला देकर द.अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार किया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने आईपीएल 2021(IPL 2021) में हिस्सा लेने वाले कुछ खिलाड़ियों पर बिना नाम लिए निशाना साधा है. स्मिथ ने कहा कि कुछ खिलाड़ी ऐसे थे, जो आईपीएल में खेल रहे थे. लेकिन भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बाद भी चुपचाप बैठे हुए थे. उन्हें भारत में किसी तरह का खतरा नहीं लगा. जबकि इन्हीं खिलाड़ियों ने कोविड-19 का हवाला देकर कुछ महीने पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया था.

खिलाड़ियों का दोहरा चरित्र देखकर निराशा होती है: ग्रीम स्मिथ

स्मिथ ने आगे कहा कि खिलाड़ियों का ऐसा व्यवहार देखना वाकई में निराशाजनक था. इससे उनके दोहरे चरित्र के बारे में पता चलता है. उन्होंने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि आप आईपीएल में बैठे कुछ खिलाड़ियों को देखते हैं कि वो कोई शोर नहीं मचा रहे. चीजों का अनुभव होने के बाद आप कुछ चीजों को अलग तरह से देखते हैं. ये एक तरह का दोहरा चरित्र है, जिसे देखकर निराशा होती है.

ऑस्ट्रेलिया ने फरवरी में द.अफ्रीका दौरा रद्द किया था
स्मिथ का इशारा आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तरफ था. क्योंकि कोविड-19 के कारण ही ऑस्ट्रेलिया ने इस साल फरवरी में अपना दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित कर दिया था. जबकि इस दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं. इससे क्रिकेट साउथ अफ्रीका काफी नाराज हुआ था. ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी में तीन टेस्ट खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने वाली थी. लेकिन कोरोना के डर की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने ये पूरा दौरा ही कैंसिल कर दिया था. तब शोर मचाने वाले कई खिलाड़ियों ने आईपीएल को लेकर सवाल नहीं उठाए.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा दौरा रद्द करने के मामले की शिकायत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से भी की थी और मुआवजे के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक दिए जाने की मांग की थी.

यह भी पढ़ें : TOP 10 Sports News : हार्दिक और कुलदीप को टेस्ट टीम में जगह नहीं, सुमित मलिक को ओलंपिक कोटा



भारतीय टीम में पहली बार एक साथ शामिल हुए 5 ऐसे तेज गेंदबाज, इंग्लैंड में 15 साल बाद मिलेगी जीत?

पिछले साल द.अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज को भी कोरोना के कारण बीच में ही रद्द करना पड़ा था. तब ये फैसला दक्षिण अफ्रीका के एक खिलाड़ी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लिया गया था. दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज का आयोजन तो हुआ था. लेकिन वनडे सीरीज नहीं हो पाई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज