होम /न्यूज /खेल /स्मिथ बोले- हर कोई सिर्फ उनको देखने के लिए खोलता है TV, रोहित या विराट नहीं नए बल्लेबाज के फैन द.अफ्रीकी दिग्गज

स्मिथ बोले- हर कोई सिर्फ उनको देखने के लिए खोलता है TV, रोहित या विराट नहीं नए बल्लेबाज के फैन द.अफ्रीकी दिग्गज

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- AP

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- AP

स्मिथ बोले, अब तो काफी वक्त हो गए मुझे सूर्य की बल्लेबाजी को देखते हुए. मैं काफी भाग्यशाली हूं कि उनको आईपीएल के दौरान ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी की स्मिथ ने जमकर की तारीफ
कहा, उनके जैसे खिलाड़ी के लिए ही लोग टीवी ऑन करते हैं

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दिनों टी20 क्रिकेट में काफी अच्छा किया है. ये बात और है कि वह ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारकर बाहर हो गई थी. टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हैं. कप्तान रोहित शर्मा से लेकर अनुभवी विराट कोहली तक लेकिन एक बल्लेबाज ने इस पूरे साल धमाकेदार खेल दिखाया. आलम यह है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने यहां तक कह दिया कि लोग अब टीम इंडिया के विस्फोटकर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का खेल देखने के लिए ही टीवी खोलते हैं.

India Today से बात करते हुए स्मिथ बोले, “अब तो काफी वक्त हो गए मुझे सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को देखते हुए. मैं काफी भाग्यशाली हूं कि उनको आईपीएल के दौरान कमेंट्री करते हुए लाइव देखने का मौका मिला. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल दर साल बेहतर और ज्यादा बेहतर किया. यह तो सभी को दिखता था कि उनको पास टैलेंट काफी है. कई मामले में तो ऐसा लगता है मानो हम एबी डिविलियर्स को ही देख रहे थे. देखिए आपकी ऐसी सोच तभ बनती है जब आपको पास वैसा ही टैलेंट और काबिलियत हो.”

सूर्या ने 2022 में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टी20 क्रिकेट में हजार से ज्यादा रन बना डाले. इस साल दूसरा कोई भी बल्लेबाज टी20 के फॉर्मेट में हजार रन तक नहीं पहुंचा. 31 मुकाबले में 2 शतक और 9 अर्धशतक के दम पर सूर्या ने कुल 1164 रन बनाए. इसमें इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ जमाया शतक सबसे ज्यादा चर्चा में रहा.
" isDesktop="true" id="5008639" >

आगे स्मिथ बोले, “सूर्यकुमार यादव के जैसे खिलाड़ी का टीम में होना बहुत ही गजब की बात होती है. उनकी जो सबसे अच्छी बात है कि वो खेल में जोश भर देते हैं, अलग ऊर्जा लेकर आते हैं. हर कोई उनके जैसा खिलाड़ी का खेल देखने के लिए ही सिर्फ टीवी को खेलता है. यह काफी उत्साहित करने वाला है और भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ही कमाल की चीज है.”

Tags: Graeme Smith, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें