क्रिकेट को दोबारा खड़ा करने के लिए सौरव गांगुली को ICC अध्यक्ष बनाया जाए- ग्रीम स्मिथ

आईसीसी चेयरमैन के रूप में सौरव गांगुली का नाम चल रहा है (फाइल फोटो)

आईसीसी चेयरमैन के रूप में सौरव गांगुली का नाम चल रहा है (फाइल फोटो)

दुनिया के सफलतम टेस्ट कप्तान और साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरकेटर ग्रेम स्मिथ ने की सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से आईसीसी अध्यक्ष बनने की गुजारिश

  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के डायरेक्टर और सफलतम टेस्ट कप्तान ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने गुरुवार को कहा कि अगर कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा खड़ा करना है तो आईसीसी अध्यक्ष के पद पर एक अच्छे और दूरदर्शी शख्स का बैठना जरूरी है और इस पद के लिए सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) से अच्छा दूसरा कोई और नहीं हो सकता. ग्रेम स्मिथ का मानना है कि मुश्किल के मौके पर गांगुली ही हैं जो क्रिकेट को दोबारा ऊपर उठा सकते हैं.

गांगुली बनें आईसीसी अध्यक्ष: स्मिथ

ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने जोहानिसबर्ग में हुए एक टेली वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, ' ये बहुत जरूरी है कि आईसीसी के अध्यक्ष पद पर कोई सही शख्स बैठे. कोरोना वायरस के बाद आईसीसी को एक मजबूत नेता की जरूरत है जो कि आधुनिक खेल के करीब भी हो और उसके अंदर नेतृत्व क्षमता भी हो. ' बता दें आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर ने पिछले साल दिंसबर में कह दिया था कि वो आईसीसी के इस पद पर दोबारा नहीं बैठेंगे. उनका कार्यकाल मई के अंत में खत्म हो रहा है.

साउथ अफ्रीका चाहता है टीम इंडिया से टी20 सीरीज
बता दें क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने गुरुवार को खुलासा किया कि बीसीसीआई (BCCI) ने अगस्त के आखिर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की इच्छा जतायी है. इससे पहले बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी ने मानसून के बाद खेल शुरू होने की उम्मीद व्यक्त की थी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच श्रृंखला का कार्यक्रम अगस्त के आखिर में तय है लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सीएसए को बाद की तिथियों में भी इसके आयोजन में आपत्ति नहीं है.

फॉल ने गुरुवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'भारत अपने समझौते का सम्मान करना चाहता है. अगर यह श्रृंखला स्थगित होती है तो इसे बाद में आयोजित किया जा सकता है. हमारी उनके (बीसीसीआई) बातचीत बहुत अच्छी रही. ' बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद ही इस श्रृंखला की संभावना है. उन्होंने कहा, 'पहले हमें खिलाड़ियों को ‘ग्रीन जोन’ में अनुकूलन शिविर में रखना होगा. निश्चित तौर पर अगर चीजें सही रास्ते पर आगे बढ़ती हैं तो हम साउथ अफ्रीका में खेलेंगे.'

बीसीसीआई (BCCI) का इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर सहमत होने के का मतलब है कि अगर अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप के बजाय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने के प्रयास किये जाते हैं तो उसे सीएसए का समर्थन मिलेगा. सीएसए ने कहा कि यह श्रृंखला भारत और साउथ अफ्रीका दोनों देशों की सरकार की मंजूरी पर निर्भर होगी. फॉल ने कहा कि उन्होंने साउथ अफ्रीकी सरकार से मंजूरी लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज