Home /News /sports /

बड़ी खबर: पैसों के लिए देश छोड़ने वाले खिलाड़ियों की होगी वापसी!

बड़ी खबर: पैसों के लिए देश छोड़ने वाले खिलाड़ियों की होगी वापसी!


इसके अनुसार, ‘बैठक के बाद, स्पष्ट हो गया कि इसकी तैयारी के लिये और काम किये जाने की जरूरत है. आने वाले दिनों में इसकी नयी तारीख की घोषणा की जायेगी.’इस टूर्नामेंट के जरिये दक्षिण अफ्रीका में लाइव क्रिकेट बहाल होता.

इसके अनुसार, ‘बैठक के बाद, स्पष्ट हो गया कि इसकी तैयारी के लिये और काम किये जाने की जरूरत है. आने वाले दिनों में इसकी नयी तारीख की घोषणा की जायेगी.’इस टूर्नामेंट के जरिये दक्षिण अफ्रीका में लाइव क्रिकेट बहाल होता.

साउथ अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर पर नियुक्त हुए पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) ने बड़ी बात कह दी है

    नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों में साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम (South Africa) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. टीम की दशा लगातार बिगड़ती जा रही है इसी के मद्देनजर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अहम फैसला लेते हुए पहले पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर को हेड कोच बनाया और उसके बाद बोर्ड ने पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ को क्रिकेट साउथ अफ्रीका का डायरेक्टर नियुक्त किया है. ग्रेम स्मिथ ने क्रिकेट डायरेक्टर बनते ही एक बड़ा ऐलान कर दिया है.

    कोलपैक खिलाड़ियों की होगी वापसी!
    ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith)ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर कोलपैक करार करने वाले खिलाड़ी वापसी करना चाहते हैं तो साउथ अफ्रीकी टीम (South Africa) उनका स्वागत करती है. ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम हर उस खिलाड़ी को मौका देगी जो कोलपैक करार रद्द कर दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का इच्छुक है. बता दें साउथ अफ्रीका के कई क्रिकेटरों ने कोलपैक डील की हैं जिसके तहत वो सिर्फ काउंटी क्रिकेट खेलते हैं और इस करार के तहत वो अपने देश के लिए नहीं खेल सकते. हालांकि अब ग्रेट ब्रिटेन यूरोपीय संघ से अलग हो चुका है जिसके बाद कोलपैक नियम लागू नहीं होता है.

    स्मिथ (Graeme Smith) ने कहा, 'कोलपैक अब खत्म होने की कगार पर है, हमारी हमेशा इच्छा रही है कि हमारे बेस्ट खिलाड़ी हमारे देश में ही रहें और खेलें. ये खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि वो अपने करियर को लेकर क्या फैसला करता है. हम सभी खिलाड़ियों से अपील करते हैं कि वो वापस आकर घरेलू क्रिकेट खेलें और खुद को साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल होने का मौका दें.'

    कोलपैक से साउथ अफ्रीका क्रिकेट को नुकसान
    बता दें पिछले 3 सालों में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को कोलपैक डील से बहुत नुकसान पहुंचा है. पिछले 3 सालों की बात करें तो उसके 9 अहम खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी टीम छोड़कर इंग्लिश काउंटी के साथ कोलपैक डील कर चुके हैं. तेज गेंदबाज डुआन ओलिवियर ने यॉर्कशर, वेन पार्नेल ने वूस्टरशर, मॉर्ने मॉर्कल ने सर्रे, हेइनो कुहन ने केंट, मर्चेंट डी लैंग ने ग्लैमॉर्गन, युवा बल्लेबाज रिली रूसो ने हैंपशायर, तेज गेंदबाज कायल एबट ने हैंपशायर के साथ कोलपैक करार किया है. बता दें रिली रूसो, कायल एबट और डुआन ओविलियर तो अब भी साउथ अफ्रीका के लिए खेल सकते हैं, क्योंकि इन खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और ये अचानक टीम से बाहर चले गए थे.

    क्रिकेट खेलता दिखा सबसे ताकतवर बल्लेबाज, खाता है 40 अंडे, 2 किलो चिकन

    सुरेश रैना ने लाइव मैच में उतार दी इस खिलाड़ी की विग,बौखलाकर दी पीटने की धमकी!undefined

    Tags: Graeme Smith, Kolpak deal, South Africa National Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर