खेल

IPL 2020: रवि बिश्नोई को इंग्लैंड टीम में देखना चाहता है ये दिग्गज, कहा- हिंदुस्तान से चुरा लेंगे

IPL 2020: रवि बिश्नोई को इंग्लैंड की टीम में चाहते हैं ग्रीम स्वान
IPL 2020: रवि बिश्नोई को इंग्लैंड की टीम में चाहते हैं ग्रीम स्वान

किंग्स इलेवन पंजाब के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने इस सीजन के चारों मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है, कई क्रिकेट दिग्गज उनकी गेंदबाजी से प्रभावित हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 5:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भले ही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल 2020 की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही है और उसने चार में से तीन मैच गंवा दिये हैं लेकिन उसके एक युवा खिलाड़ी ने दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों और एक्सपर्ट्स को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया है. बात हो रही है रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की जो पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी करने के बाद आईपीएल जैसे बड़े मंच पर भी कुलदीप बिश्नोई गजब की गेंदबाजी कर रहे हैं जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने उन्हें इंग्लैंड की टीम में जगह देने की बात कह दी है.

स्वान बोले- कमाल हैं रवि बिश्नोई
इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने मौजूदा सीजन में रवि बिश्नोई को सबसे अच्छा युवा खिलाड़ी बताया है. उनके मुताबिक बिश्नोई की लाइन-लेंग्थ और गेंदबाजी के रवैये ने उन्हें काफी प्रभावित किया है. स्टार स्पोर्ट्स पर इरफान पठान के साथ बातचीत के दौरान ग्रीम स्वान ने कहा कि उन्हें देवदत पड्डीकल और शिवम मावी जैसे खिलाड़ी बेहतरीन लगे हैं लेकिन रवि बिश्नोई ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है.

स्वान ने कहा, 'हर साल कई क्रिकेटर खेलते हैं और तीन-चार ऐसे खिलाड़ी निकलते हैं जिनपर सभी का ध्यान जाता है. देवदत पड्डीकल और शिवम मावी ने काफी प्रभावित किया है लेकिन रवि बिश्नोई अलग हैं, वो कमाल हैं.' स्वान ने कहा बिश्नोई की गेंदबाजी में धार है और उनकी गुगली तो कमाल है. स्वान ने कहा, 'बिश्नोई ने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. दूसरे मैच में उन्होंने एरॉन फिंच के सामने पावरप्ले में गेंदबाजी की और उन्होंने 15 रन खर्च किये लेकिन जिस तरह से बिश्नोई ने वापसी की वो कमाल थी.'
IPL 2020: धोनी के नाम दर्ज होगा IPL का यह खास रिकॉर्ड, सुरेश रैना को छोड़ेंगे पीछे



स्वान यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि बिश्नोई से वो इतने प्रभावित हैं कि वो उन्हें इंग्लैंड की टीम में मौका दे दें. स्वान ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि बिश्नोई के दादा इंग्लैंड के होंगे नहीं तो हम उसे चुरा लेंगे, क्योंकि इंग्लैंड को एक अच्छे लेग स्पिनर की तलाश है. भारत के पास कई लेग स्पिनर हैं जो आईपीएल में खेल रहे हैं.' बता दें बिश्नोई ने इस सीजन में चार मैचों में चार विकेट लिये हैं. पिछले दो मैचों में उन्हें सफलता नहीं मिली है लेकिन उन्होंने मुश्किल पिचों पर भी बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज