लाइव टीवी

कप्तान बदलने पर बौखलाया ये खिलाड़ी- कहा नहीं खेलूंगा, टीम के हर प्लेयर को करूंगा बेनकाब

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 6:01 PM IST
कप्तान बदलने पर बौखलाया ये खिलाड़ी- कहा नहीं खेलूंगा, टीम के हर प्लेयर को करूंगा बेनकाब
गुलबदीन नईब ने दी अफगानिस्तान टीम को धमकी

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) को वर्ल्ड कप 2019 के बाद कप्तानी से हटा दिया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 6:01 PM IST
  • Share this:
काबुल. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है. खेल की वजह से नहीं बल्कि टीम में चल रही राजनीति की वजह से. अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) ने क्रिकेट बोर्ड को बेनकाब करने की धमकी दी है. साथ ही गुलबदीन नईब ने ऐलान किया है कि जबतक असगर अफगान कप्तान रहेंगे वो टीम में नहीं खेलेंगे. बता दें बुधवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाकर एक बार फिर असगर अफगान (Asghar Afghan) को कमान सौंप दी, जिसके बाद गुलबदीन नईब भड़क गए.

गुलबदीन नईब की धमकी
असगर अफगान के कप्तान बनने के बाद गुलबदीन नईब (Gulbadin Naib) ने ट्वीट कर अफगानिस्तान बोर्ड और खिलाड़ियों को बेनकाब करने की धमकी दी. उन्होंने कहा कि अगर वर्ल्ड कप में जानबूझकर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वो बोर्ड और टीम के अंदर की सभी खराब चीजों को बेनकाब कर देंगे.

गुलबदीन नईब की धमकी


गुलबदीन नईब ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके वर्ल्ड कप में कप्तान होने की वजह से टीम के खिलाड़ियों ने जानबूझकर खराब खेला. अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी और गुलबदीन नईब को कप्तानी से हटा दिया गया.

गुलबदीन नईब अफगानिस्तान के ऑलराउंडर हैं


इसके बाद राशिद खान को कप्तानी सौंपी गई लेकिन बुधवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एकबार फिर कप्तान बदलकर कमान असगर अफगान को सौंप दी है.
असगर अफगान को वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी से हटाया गया था


अफगानिस्तान ने 2019 में बदले कई कप्तान
अप्रैल में अफगानिस्तान बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया गया था और राशिद खान को टी20, गुलबदीन नईब को वनडे और रहमत शाह को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया. इसके बाद जुलाई में गुलबदीन नईब को वर्ल्ड कप में मिली नाकामी की वजह से कप्तानी से हटाया गया. अब दिसंबर में अफगानिस्तान बोर्ड ने असगर अफगान को दोबारा कप्तान बना दिया है.

42 हजार रन, 89 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज ने संभाली साउथ अफ्रीकी क्रिकेट की कमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर