लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर की तलाश News18 ने की पूरी, 19 साल पहले मददगार बने इस वेटर को ढूंढ निकाला

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 1:15 PM IST
सचिन तेंदुलकर की तलाश News18 ने की पूरी, 19 साल पहले मददगार बने इस वेटर को ढूंढ निकाला
सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 100 शतक लगाए हैं

19 साल पहले इस वेटर ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बल्लेबाजी को सुधारने में मदद की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 1:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के दिग्गज क्रिकेटर और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इन दिनों एक खास व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं. उन्हाेंने  ट्विटर पर भी उस खास शख्स को ढूंढने में मदद की अपील की थी. उनकी इस अपील पर NEWS18 टीम ने उस शख्स को ढूंढ निकाला है. यह खास शख्स एक वेटर है, जिसने 19 साल पहले सचिन की बल्लेबाजी में मदद की थी. दरअसल इस वेटर ने कहने के बाद ही सचिन ने अपने एल्बो गार्ड को फिर से ‌रीडिजाइन करवाया था और उनकी बल्लेबाजी में निखरी ‌थी.

NEWS18 तमिलनाडु आखिरकार उस वेटर को खोजने में सफल हो ही गया. उस वेटर का नाम गुरु प्रसाद है, जो 19 साल पहले क्रिकेट के इस भगवान से मिले थे. उस समय टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेलने के लिए चेन्नई आई थी और सचिन वहां के ताज कोरोमंडल में रुके थे. उन्होंने सचिन को आर्म गार्ड के बारे में सुझाव दिया था और उन्होंने उस सुझाव को स्वीकार भी किया था. इसके बाद सचिन के खेलने का अंदाज पूरी तरह से बदल गया.



कॉफी लेकर आया था वेटर
सचिन (Sachin Tendulkar) ने वीडियो शेयर करके उस दिन के किस्से को साझा किया था. उन्होंने बताया कि होटल में उन्होंने कॉफी ऑर्डर की थी और जो वेटर कॉफी लेकर आया था, वो उनका बड़ा फैन है. बात ही बात में पता चला कि वेटर उनकी बल्लेबाजी को इतनी बारिकी से फॉलो करता है, जितना आज तक किसी ने नहीं किया. खुद सचिन ने भी उस वेटर को कहा था कि तुम दुनिया के इकलौते ऐसे इंसान हो जिसने इतनी बारीक बात को नोटिस किया है.

sachin tendulkar, cricket, guru prasad, sports news, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट
वेटर ने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के ऑटोग्रॉफ भी लिए थे. (फोटो क्रेडिट-News18)


वेटर की सलाह के बाद निखरी बल्लेबाजी
सचिन ने बताया कि वेटर हर गेंद को 4-5 बार रिवाइंड करके देखता था और उसे लगता था कि जब भी मैं एल्बो गार्ड लगाता हूं मेरे बल्ले का स्विंग बदल जाता है. सचिन को यह जानकर काफी हैरानी हुई थी, क्योंकि उससे पहले तक उन्होंने इस बारे में किसी से बात नहीं की, ना ही कोई इस बारे में जान पाया. वेटर की सलाह के बाद सचिन ने अपने एल्बो गार्ड को रीडिजाइन करवाया.



सचिन ने कहा कि गार्ड का सही साइज, सही पैडिंग और सही स्ट्रैप के साथ उसे डिजाइन कराया, जिससे उन्हें मदद मिली. सचिन तेंदुलकर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मैं सोचता हूं आज वह कहां होगा और उससे मिलना चाहता हूं.

पड़ोसी से भिड़े पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार, नशे की हालत में मारपीट का आरोप

क्रिकेट के 'क्रांतिकारी', जो बिना खेले ही बन गए मैन ऑफ द मैच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर