लाइव टीवी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, अपने ही खिलाड़ियों के लिए की फांसी की सजा की मांग

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 8:13 AM IST
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, अपने ही खिलाड़ियों के लिए की फांसी की सजा की मांग
भारत और पाकिस्‍तान के बीच हमेशा ही हाई वोल्‍टेज मैच रहता है (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) के कई खिलाड़ी अब तक फिक्सिंग के आरोपों में फंस चुके हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने क्रिकेट में बढ़ते भ्रष्ट्राचार को लेकर बड़ा बयान दिया है. जावेद के मुताबिक एक क्रिकेटर के लिए फिक्सिंग से बड़ा कोई गुनाह नहीं हो सकता. जावेद का बयान तब आया है जब देश में भ्रष्टाचार में शामिल खिलाड़ियों को टीम में फिर से जगह देने की बात चल रही है. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने न सिर्फ इससे इनकार किया बल्कि यहां तक कह डाला कि ऐसे खिलाड़ियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

मियांदाद ने की फांसी की  सजा की मांग
अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए मियांदाद (Javed Miandad) ने कहा, 'स्पॉट फिक्सिंग में शामिल क्रिकेटरों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. दोषियों को फांसी पर चढ़ा दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह गुनाह उतना ही बड़ा है, जितना कि किसी का खून करना. ऐसे में सजा भी एक जैसी होनी चाहिए. किसी की हत्या करने के मामले में फांसी की सजा होती है ऐसे में इसे लिए भी यही सजा होनी चाहिए. ऐसा उदाहरण पेश किया जाना चाहिए जिससे कोई खिलाड़ी इसके बारे में सोच भी ना सके. मियांदाद ने आगे कहा, 'यह बात इस्लाम में सिखाई गई बात के खिलाफ है और इसको इसी तरह से लेना चाहिए.'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी इसके दोषी होते हैं वो अपने परिवार और मां-बाप के साथ भी अच्छे नहीं होते हैं अगर ऐसा होता तो वो ऐसे गलत काम नहीं करते. वो आध्यात्मिक तौर पर गलत करते हैं. ऐसे लोगों को जिंदा रहने का अधिकार नहीं है.'



शाहिद अफरीदी ने भी की थी कड़ी सजा की मांग


इससे पहले शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भी इसको लेकर अपनी बात रख चुके हैं. वह भी मियांदाद की सोच का समर्थन करते है. अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अगर इसको लेकर पहले सख्ती से पेश आता, तो ऐसा नहीं होता. अफरीदी का मानना है कि पीसीबी को इस मामले में उदाहरण सेट करना चाहिए था, जिससे कोई क्रिकेटर ऐसा ना करे.

इस तारीख तक खिलाड़ियों को हासिल करना होगा टोक्‍यो ओलिंपिक का टिकट

Birthday Spl: इस भारतीय गेंदबाज के नाम है लगातार 131 डॉट गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading