Home /News /sports /

India vs Australia: हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा बाहर, अब ब्रिस्बेन में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

India vs Australia: हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा बाहर, अब ब्रिस्बेन में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की मंगलवार को सफल सर्जरी हुई और उन्‍होंने अस्‍पताल से एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते कहा कि वह जल्‍दी धमाकेदार अंदाज में वापसी करेंगे

नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की मंगलवार को सफल सर्जरी हुई और उन्‍होंने अस्‍पताल से एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते कहा कि वह जल्‍दी धमाकेदार अंदाज में वापसी करेंगे

India vs Australia: सिडनी टेस्ट में चोटिल होने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच हो रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में भारतीय खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत हासिल की और सिडनी में शानदार ड्रॉ कराया. भारत के लिए बुरी खबर यह है कि सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ब्रिस्बेन में खेले जाने सीरीज के चौथे और आखिरी मैच से बाहर हो गए हैं. जडेजा की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है.

    भारत के पास सीमित विकल्प
    अब तक मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. इसके अलावा सिडनी टेस्ट से पहले केएल राहुल भी कलाई में चोट खा बैठे, प्रैक्टिस के दौरान उन्हें गेंद लग गई थी. वहीं सिडनी टेस्ट में ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन चोटिल होने और दर्द के बावजूद खेले. अब भारत के पास प्लेइंग 11 में खिलाने के लिए उन्हीं खिलाड़ियों का विकल्प है जिन्हें ड्रॉप किया गया था.

    अग्रवाल-साहा को मिलेगा मौका
    हनुमा विहारी के विकल्प के तौर पर ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत  बतौर बल्लेबाज उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है. पंत ने सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में 97 रन की पारी खेली थी. उन्होंने दर्दनिवारक दवाईयां लेते हुए बल्लेबाजी की. सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई की दूसरी पारी में पंत विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे थे और उनकी जगह साहा ने दस्ताने पहने थे. ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में भी साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे और पंत पूरी तरह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

    जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर टीम में शामिल
    बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि चोटिल जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है. इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति अपना रहे हैं. ऐसे में ठाकुर को प्लेइंग में 11 शामिल किया जा सकता है. मुंबई का यह क्रिकेटर तेज गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेता है. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को टी नटराजन पर तरजीह दी जा सकती है.

    IND vs AUS: भारतीय-ऑस्ट्रेलियन फैन्स का दावा, सिराज पर नहीं की गई नस्लीय टिप्पणी

    IND vs AUS: बाबुल सुप्रियो ने सिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने वाले हनुमा विहारी को क्रिकेट का ‘हत्यारा’ कहा

    भारत की संभावित प्लेइंग 11
    शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा/मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज.undefined

    Tags: Brisbane Test, India vs Australia, Ravindra jadeja, Rishabh Pant, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर