लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर को आउट होता देख रोने लगता था यह भारतीय क्रिकेटर, करता था 'अजीब' हरकत

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 8:11 AM IST
सचिन तेंदुलकर को आउट होता देख रोने लगता था यह भारतीय क्रिकेटर, करता था 'अजीब' हरकत
सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 100 शतक लगाए हैं

एक इंटरव्‍यू में इस खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से जुड़ी अपनी बचपन की यादों को शेयर किया

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) कई खिलाड़ियों के प्रेरणा हैं. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) सहित कई भारतीय क्रिकेटर्स सचिन को देखकर ही बड़े हुए हैं. इन्‍हीं में से एक हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) भी हैं, जिन्‍होंने हाल ही में अपनी जिंदगी के उस हिस्‍से के बारे में बताया, जब सचिन खेलते थे. क्रिकबज वेब सीरीज स्‍पाइसी पिच से बातचीत में हनुमा ने खुलासा किया कि सचिन का आउट होना उन्‍हें हमेशा ही भावुक कर देता था. उन्‍होंने कहा कि सचिन को देखकर ही उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था.

टीवी तक बंद कर देते थे
हनुमा ने बताया कि वह सचिन को देखकर ही बड़े हुए हैं और इसी कारण उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया. इस भारतीय बल्‍लेबाज ने बताया कि 90 के दशक में सचिन बल्‍लेबाजी के राजा हुए करते थे. मगर सचिन जब आउट होते थे तो वह रोने लगते थे और टीवी बंद कर देते थे. सचिन के आउट होने पर वह इस तरह की हरकत किया करते थे.

सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 34 हजार से अधिक रन हैं और उनके नाम आज भी कई विश्‍व रिकॉर्ड हैं. क्रिकेट के प्रति उनके प्‍यार ने ही उन्‍हें 24 साल तक खेलने की अनुमति दी.



हाल ही में सोशल मीडिया पर सवाल जवाब सेशन के दौरान हनुमा से फैन ने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछा तो उन्‍होंने सचिन का नाम ही लिया. उन्‍होंने इस सेशन के दौरान भारतीय कप्‍तान कोहली की भी जमकर तारीफ की. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली  (Virat Kohli) रनों के भूखे हैं. हनुमा हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा थे. मगर वहां वह चार पारियों में सिर्फ एक बार ही 15 रन से अधिक बना पाए. दूसरे टेस्‍ट मैच में उन्‍होंने 55 रन बनाए थे.



युवराज ने रोहित शर्मा से कहा-छवि का ख्याल रखो,टीम में ज्यादा रोल मॉडल नहीं

नंबर 1 बल्लेबाज बनने के लिए स्टीव स्मिथ ने अपनाई ये चाल, खुद किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 7:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading