डेब्‍यू टेस्‍ट में 'अनचाहा' रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हनुमा विहारी

हनुमा विहारी डेब्‍यू टेस्‍ट में पहली पारी में 50 से अधिक रन और दूसरी पारी में 'डक' पर आउट होने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज़ हैं.

News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 6:26 PM IST
डेब्‍यू टेस्‍ट में 'अनचाहा' रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हनुमा विहारी
हनुमा विहारी
News18Hindi
Updated: September 11, 2018, 6:26 PM IST
ओवल टेस्‍ट में भारत के लिए डेब्‍यू करने वाले युवा बल्‍लेबाज़ हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में शून्‍य पर आउट होने के साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पहली पारी में 124 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 56 रन बनाने वाले विहारी दूसरी पारी में 'डक' पर आउट हुए. दूसरी पारी में उन्‍होंने छह गेंदों का सामना किया.

बहरहाल, हनुमा विहारी डेब्‍यू टेस्‍ट में 50 से अधिक रन और डक पर आउट होने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज़ हैं. गुंडप्‍पा विश्‍वनाथ अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज़ थे. उन्‍होंने 1969 में कानपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में डक पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 137 रन की दमदार शतक जमाया था. जबकि ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज़ थे देवांग गांधी. 1999 में वह मोहाली में डेब्‍यू टेस्‍ट में पहली पारी में डक पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में 75 रन बनाने में सफल रहे थे.

वैसे विहारी पहली पारी में अर्धशतक ठोकने के बाद दूसरी पारी में डक पर आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज़ हैं. विश्‍वनाथ और गांधी पहली पारी में आउट हुए थे और उन्‍होंने दूसरी पारी में स्‍कोर किया था.

एक रिकॉर्ड यह भी

वैसे युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी ने ओवल टेस्‍ट में एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. वह डेब्‍यू टेस्‍ट में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. बलविंदर सिंह संधु ने पाकिस्‍तान के खिलाफ जनवरी 1983 में ऐसा रिकॉर्ड बनाया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर