Home /News /sports /

IPL Auction 2021: टीमों को नहीं भाया सिडनी टेस्ट का हीरो, बोली ना लगने पर दिया रिएक्शन

IPL Auction 2021: टीमों को नहीं भाया सिडनी टेस्ट का हीरो, बोली ना लगने पर दिया रिएक्शन

हनुमा विहारी

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा रहे हनुमा शुरुआती तीन मैच ही खेल पाए. चोट के कारण वो चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए थे. विहारी ने आर अश्विन के साथ मिलकर सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ करवा दिया था और यह ड्रॉ चैंपियनशिप के फाइनल के हिसाब से भारत के लिए काफी अहम रहा. ऐतिहासिक मुकाबले खेलने की संभावना काफी कम है. यदि भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतरता है और वह अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के साथ खेलने का फैसला लेता है तो शायद उन्‍हें नंबर 6 या 7 पर मौका मिल सकता है. (PIC: AP)

हनुमा विहारी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्‍ट टीम का हिस्‍सा रहे हनुमा शुरुआती तीन मैच ही खेल पाए. चोट के कारण वो चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए थे. विहारी ने आर अश्विन के साथ मिलकर सिडनी टेस्‍ट ड्रॉ करवा दिया था और यह ड्रॉ चैंपियनशिप के फाइनल के हिसाब से भारत के लिए काफी अहम रहा. ऐतिहासिक मुकाबले खेलने की संभावना काफी कम है. यदि भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतरता है और वह अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज के साथ खेलने का फैसला लेता है तो शायद उन्‍हें नंबर 6 या 7 पर मौका मिल सकता है. (PIC: AP)

IPL Auction 2021: हनुमा विहारी ने 24 आईपीएल मैच खेले हैं और 284 रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 की नीलामी में नहीं बिके जाने के बाद हनुमा विहारी को रिएक्शन देने में ज्यादा वक्त नहीं लगा.

    नई दिल्ली. महज एक महीना पहले ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट के हीरो रहे हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) में एक बार फिर से अनसोल्ड रहे. आईपीएल के 14वें सीजन से पहले नीलामी का आयोजन 19 फरवरी को हुआ, जिसमें 292 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी ने 145 करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली लगाकर इन 57 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन हनुमा विहारी किसी टीम में फिट नहीं हुए. महज महीना भर पहले जिस खिलाड़ी की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही थी, वह ऑक्शन में जीरो हो गया. लेकिन अनसोल्ड रहने के बाद उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

    हनुमा विहारी ने आईपीएल नीलामी में अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था, जो नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ियों में से एक था. आंध्रा का यह स्टार खिलाड़ी नीलामी में आने वाला सातवां खिलाड़ी था, लेकिन दुर्भाग्यवश एक बार फिर से उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला. हालांकि, 27 वर्षीय खिलाड़ी नीलामी में इस तरह के झटके का सामना करने वाले पहले भारतीय टेस्ट स्टार नहीं हैं. उनसे पहले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को अतीत में नीलामी में ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा था. पुजारा आखिरी बार 2014 में आईपीएल में खेले थे, जिसके बाद वह बार-बार अनसोल्ड रहे.

    IPL Auction 2021: मुंबई इंडियंस में शामिल हुए अर्जुन तेंदुलकर, बहन सारा बोली- गर्व है तुमपर

    सीनियर बल्लेबाज पुजारा इस साल भी 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में शामिल थे और इस बार उन्हें खरीद लिया गया. चेन्नई सुपर किंग्स ने बेस प्राइस में पुजारा को अपनी टीम में शामिल किया. हनुमा विहारी की बात करें तो उन्होंने 2019 में अंतिम आईपीएल खेला था, जब वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे. यह सीजन उनके लिए बुरे सपने जैसा था, क्योंकि इसमें उन्होंने सिर्फ 2 मैच खेल और 4 रन बनाए. अप्रत्याशित रूप से, दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें सीजन के बाद रिलीज किया और विहारी तब से आईपीएल टीम के बिना हैं.

    IPL Auction 2021 में बरसे 145 करोड़, 236 खिलाड़ी फिर भी खाली हाथ, अनसोल्ड प्लेयर्स की Best XI

    दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने से पहले हनुमा विहारी 2013 और 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे, लेकिन तब खास सफलता नहीं मिली थी. 2018 से भारतीय टेस्ट टीम में लगातर बने हुए हनुमा विहारी ने 24 आईपीएल मैच खेले हैं और 284 रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 की नीलामी में नहीं बिके जाने के बाद हनुमा विहारी को रिएक्शन देने में ज्यादा वक्त नहीं लगा. अनसोल्ड रहने के मिनट भर बाद ही सोशल मीडिया पर उनका रिएक्शन आ गया. अनसोल्ड रहने पर रिएक्शन देते हुए हनुमा विहारी ने सिर्फ एक शब्द लिखा- LOL और इसके साथ हंसने वाले इमोजी बना दी.

    हनुमा विहारी ने आईपीएल नीलामी में नहीं बिकने पर ऐसा रिएक्शन दिया

    बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान खेले जा रहे सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी. इस दौरान उन्हें इतना दर्द था कि वह चल भी नहीं पा रहे थे, लेकिन उन्हें अद्भुत साहस का परिचय देते हुए क्रीज पर अपने पैर जमाए रखे और रविचंद्रन अश्विन के साथ इस टेस्ट को ड्रॉ करवाया. इसके बाद गाबा टेस्ट जीतकर भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी और साथ ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को भी अपने पास बरकार रखा.

    Tags: Cricket news, Hanuma vihari, IPL 2021, IPL 2021 Auction, IPL Auction 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर