अपना शहर चुनें

States

सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी की साहसिक पारी के बाद राहुल द्रविड़ ने भेजा था ये खास मैसेज

राहुल द्रविड़ ने हनुमा विहारी को पारी को शानदार बताया था. (फोटो साभार-@rahuldravid )
राहुल द्रविड़ ने हनुमा विहारी को पारी को शानदार बताया था. (फोटो साभार-@rahuldravid )

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डिफेंसिव पारी खेलकर मैच ड्रॉ कराने वाले हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की तारीफ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने दर्द और चोटों से जूझते हुए सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक यादगार पारी खेली थी. विहारी और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने तीन घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पसीने छुड़ा दिए और तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में सफलता पाई. विहारी ने अपनी पारी हैमस्ट्रिंग चोट के साथ खेली और वह दौड़ने की हालत में भी नहीं थे. विहारी की साहसिक पारी पर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी फिदा हैं. द्रविड़ ने मैच खत्म के बाद विहारी को 'स्पेशल' मैसेज भी भेजा था.

हनुमा विहारी ने इस टेस्ट मैच में 161 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए और अश्विन ने उनका साथ देते हुए 128 गेंदों पर 39 रनों पारी खेली. विहारी के अलावा अश्विन भी अपनी पारी के दौरान दर्द से जूझ रहे थे. दोनों बल्लेबाज विकेट के बीच रन दौड़ने में सक्षम नहीं थे. हालांकि इसके बावजूद विहारी-अश्विन ने मिलकर यह टेस्ट ड्रॉ करा दिया. मैच खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ ने मैसेज भेजकर विहारी की पारी की प्रशंसा की. इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में विहारी ने कहा, "सिडनी टेस्ट के बाद, उन्होंने मुझे मैसेज भेजा और कहा बहुत शानदार, तुमने बहुत अच्छा काम किया. वह इस तरह के इंसान हैं और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं."

द्रविड़ कोच से ज्यादा मेंटोर
विहारी ने द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा, "जिस तरह से उन्होंने हमें अपना खेल दिखाने का मौका दिया, युवा खिलाड़ी के तौर पर हमें उन्हें बहुत सारा श्रेय देना होगा. जब हम उसके अंडर खेलते हैं तो हमेशा ऐसा लगता है कि वह एक कोच के ज्यादा मेंटोर हैं. जब भी हमें उनकी जरूरत होती है तो वह वहां हमेशा रहते हैं. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में मैंने उन्हें फोन किया कि सर मैं डेब्यू कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि आपने इंडिया ए और रणजी ट्रॉफी में असाधारण प्रदर्शन किया है, इसलिए आप खेलने के लिए तैयार हैं. इस तरह का कॉन्फिडेंस उन्होंने मुझे दिया था."
राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट की एक नई पीढ़ी को तैयार किया. इसमें मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों ने द्रविड़ की तारीफ की है.



यह भी पढ़ें:

36 पर ऑल आउट: कोहली ने आधी रात ज्वाइन की मीटिंग, तब बना 'मिशन मेलबर्न' का प्लान

IND vs AUS: गाबा टेस्ट से पहले कोच शास्त्री ने दिया टीम इंडिया को खास मंत्र, फील्डिंग कोच श्रीधर ने खोला राज

चोट की वजह से हनुमा विहारी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हैं. विहारी के फिट होने पर उन्हें आखिरी दो टेस्ट मैचों में मौका मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज