हनुमा विहारी ने टीम इंडिया को किया अलर्ट, कहा-धूप नहीं निकली तो दिनभर स्विंग होगी गेंद

WTC FINAL: हनुमा विहारी ने किया टीम इंडिया को अलर्ट (फोटो-AFP)

WTC FINAL: हनुमा विहारी ने किया टीम इंडिया को अलर्ट (फोटो-AFP)

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट खेला और अपना अनुभव साझा करते हुए उन्होंने बताया कि इंग्लैंड में आपको शॉट के चयन पर ध्यान देना जरूरी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम का इस महीने कड़ा इम्तिहान होने वाला है. टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है जहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ये दौरा टीम इंडिया के लिए बेहद मुश्किल होने वाला है और इंग्लैंड में काउंटी खेलने वाले बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भी इसी ओर इशारा किया है. हनुमा विहारी ने कहा कि इंग्लैंड में बल्लेबाजों को अपने शॉट सेलेक्शन पर ज्यादा ध्यान देना होगा. हनुमा विहारी ने इंग्लैंड के मौसम और पिच पर भी बड़ी बात कही.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में हनुमा बोले, 'इंग्लैंड में बल्लेबाजी करना एक चुनौती है. आसमान में बादल छाए रहते हैं तो गेंद ज्यादा स्विंग होती है. वहीं अगर सूरज निकला हो तो फिर बल्लेबाजी आसान होती है. बादलों के बीच तो गेंद दिनभर स्विंग होती है. काउंटी क्रिकेट में सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि इंग्लैंड में काफी ठंड है और गेंद पिच से भी काफी ज्यादा सीम हो रही थी.'

शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना जरूरी-हनुमा विहारी

हनुमा विहारी ने कहा कि बल्लेबाजों को इंग्लैंड में अपने शॉट्स पर काफी ध्यान देना होगा. उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि गेंद ड्राइव करने के लिए फुल लेंग्थ की है लेकिन इंग्लैंड में आपको अपना शॉट खेलने से पहले काफी सोच-विचार करना होगा. भारत में आप गेंद को पुश कर सकते हैं लेकिन इंग्लैंड में ऐसा नहीं है. बाद में मैंने फैसला किया कि मैं गेंद को देर से खेलूंगा.' हनुमा विहारी ने आगे कहा, 'एसेक्स के खिलाफ मैंने 30 और 50 रनों की पारी खेली थी. एसेक्स के पास पीटर सिडल और साइमन हार्मर जैसे गेंदबाज हैं. मैंने उस मैच में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन मुझे बड़े स्कोर बनाने चाहिए थे.'
पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- हिंदुस्तान ऊपर जा रहा है और पाकिस्तान नीचे, BCCI को सलाम 

काउंटी मैचों में बुरी तरह फ्लॉप हुए हनुमा

बता दें हनुमा विहारी वॉरविकशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेले. 3 मैचों में वो महज 16.66 की औसत से 100 रन ही बना सके. उन्होंने एक अर्धशतक लगाया. हनुमा विहारी दो पारियों में तो खाता ही नहीं खोल पाए. हनुमा विहारी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं ये देखना दिलचस्प रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज