होम /न्यूज /खेल /Happy Birthday: बहन की वजह से कट गई दाएं हाथ की उंगली, फिर भी बना दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

Happy Birthday: बहन की वजह से कट गई दाएं हाथ की उंगली, फिर भी बना दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

पैट कमिंस ने कहा- गेंद पर मोम लगाने की इजाजत मिले

पैट कमिंस ने कहा- गेंद पर मोम लगाने की इजाजत मिले

पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्हों केकेआर ने खरीदा था

    नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) आज यानि आठ मई को 27 साल के हो गए. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के इस तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ समय में काफी कामयाबी हासिल की है. टेस्ट के अलावा वह वनडे में भी आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में टॉप पांच गेंदबाजों में शामिल है. कमिंस को यह सफलता उनकी मेहनत के दम पर मिली है. बचपन में अपनी उंगली कट जाने के बाद भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं छोड़ी और इसी में अपना नाम बनाया.

    बहन के कारण खोई थी हाथ की उंगली
    दरअसल पैट कमिंस (Pat Cummins) दूसरे गेंदबाजों से अलग है, उनके दाएं हाथ की उंगली कटी हुई है. पैट कमिंस ने बताया था कि जब वह 4 साल के थे तब उनकी बहन बाथरूम में थी. कमिंस बाहर खड़े थे तभी उनकी बहन ने जोर से बाथरूम का दरवाजा बंद किया और कमिंस की उंगली दरवाजे में दब गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी उंगली काटनी पड़ी. ऐसी स्थिति में किसी भी गेंदबाज के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है लेकिन कमिंस ना सिर्फ अच्छी लाइन और लेंग्थ पर गेंद फेंकते हैं बल्कि उनकी रफ्तार भी 150 किमी. प्रति घंटा तक है. बता दें पैट कमिंस (Pat Cummins) ने जब मेलबर्न टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट झटके तो फैंस ने उन्हें पीएम बनाने की ही मांग कर डाली. सोशल मीडिया पर पैट कमिंस को फैंस ने जमकर सराहा.

    2015 वर्ल्ड कप को बेहद खास मानते हैं कमिंस
    कमिंस ने इस वीडियो में बताया कि साल 2015 वर्ल्ड कप उनके लिए काफी खास था. वह टीम का हिस्सा बनकर काफी खुश थे और फाइनल की जीत उनके यादगार लम्हों में शामिल है. वह काफी समय तक अपनी इंजरी के कारण टीम से बाहर रहे हैं लेकिन पिछले वर्ल्ड कप से उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. उन्हें आईपीएल 2020 ऑक्शन में 15.50 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा गया था. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें सबसे ज्यादा रकम हासिल करने वाला विदेशी खिलाड़ी बना दिया था. हालांकि कोरोना वायरस के कारण फिलहाल आईपीएल अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा चुका है.

    भारत के म्यूजियम में रखा जाएगा तिहरा शतक जड़ने वाले इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का बल्ला, ये है वजह

    नाम उछलने पर बोले पाकिस्‍तानी दिग्‍गज वसीम अकरम, ऐसा करने से खुद को रोक रखा है

    Tags: Australia National Cricket Team, Pat cummins, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें