सचिन, द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों का विकेट लेने वाला गेंदबाज, सेक्स स्कैंडल की वजह से हुआ बदनाम!

सचिन, द्रविड़ जैसे बल्लेबाजों का विकेट लेने वाला गेंदबाज, सेक्स स्कैंडल की वजह से हुआ बदनाम!
42 साल के हुए डैरेल टफी

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैरेल टफी (Daryl Tuffey) ने अपने करियर में सबसे ज्यादा टीम इंडिया को परेशान किया, आज ये खिलाड़ी अपना 42वां जन्मदिन मना रहा है

  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट इतिहास में बहुत कम गेंदबाज हुए हैं जिसने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों को बहुत परेशान किया है. एक ऐसा ही गेंदबाज आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहा है. हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज डैरेल टफी (Happy Birthday Daryl Tuffey) की, जिन्होंने 10 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला और महज 26 टेस्ट और 94 वनडे के करियर में भारतीय टीम को बहुत ज्यादा परेशान किया.

डैरेल टफी का करियर
पहले ओवर के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले डैरेल टफी (Daryl Tuffey) की लाइन लेंग्थ बेहद ही गजब की थी. वो पहले ही ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते थे. टफी ने महज 26 टेस्ट मैचों में 77 विकेट लिये और 94 वनडे मैचों में इस तेज गेंदबाज के नाम 110 विकेट रहे. टफी ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन किया. टफी ने भारत के खिलाफ 24 वनडे विकेट लिये और पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें 32 कामयाबियां हासिल हुई. टेस्ट फॉर्मेट में तो भारत के खिलाफ टफी का प्रदर्शन गजब ही रहा. इस तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले और उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किये. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में टफी ने 8 मैचों में 32 विकेट झटके.

एक ओवर में फेंकी 14 गेंद!
एक ओर जहां डैरेल टफी (Daryl Tuffey) अपनी सटीक लाइन के लिए जाने जाते थे, वहीं दूसरी ओर साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक ओवर में 14 गेंद फेंकी थी. इस ओवर में टफी ने अपनी पहली गेंद फेंकने से पहले ही 14 रन लुटा दिये थे.



विवादों में रहे डैरेल टफी
अपने करियर के दौरान डैरेल टफी (Daryl Tuffey) विवादों में भी काफी ज्यादा रहे. साल 2005 में उनका एक सेक्स स्कैंडल सामने आया. ब्रिटेन के दो सैलानियों ने टफी का एक सेक्स टेप बना लिया जिसे उन्होंने क्राइस्टचर्च के पब में भी प्रसारित किया. खबरें फैली तो न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनपर 1000 न्यूजीलैंड डॉलर का जुर्माना लगा दिया.

साल 2007 में डैरेल टफी (Daryl Tuffey) ऑकलैंड में शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए. टफी पर ऑकलैंड कोर्ट ने 420 न्यूजीलैंड डॉलर का जुर्माना लगाया. इसके बाद बागी लीग आईसीएल यानि इंडियन क्रिकेट लीग में चंडीगढ़ लायंस के लिए खेलते हुए उनपर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा, जिसे उन्होंने सिरे से नकारा. क्रिस केर्न्स का भी इस मामले में नाम आया था. वहीं लुऊ विंसेंट तो मैच फिक्सिंग के लिए लाइफ बैन भी हो गए थे.

इस भारतीय क्रिकेटर की हत्या के आरोप में बेटा अश्विन गिरफ्तार, शराब पीकर मार डाला!

गंजे क्रिकेटरों की टीम में नहीं मिली सहवाग को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading