• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • B'Day Spl: बालाजी के छक्‍के से हिल गया था पाकिस्‍तान, लड़कियों ने स्टेडियम में किया प्रपोज

B'Day Spl: बालाजी के छक्‍के से हिल गया था पाकिस्‍तान, लड़कियों ने स्टेडियम में किया प्रपोज

लक्ष्‍मीपति बालाजी 27 सितंबर को अपना 40वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. (PC:afp)

लक्ष्‍मीपति बालाजी 27 सितंबर को अपना 40वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. (PC:afp)

लक्ष्‍मीपति बालाजी (lakshmipathy balaji ) ने अपने खेल और मुस्‍कान से पाकिस्‍तानी फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई. पाकिस्‍तानी लड़कियों में इतना क्रेज था कि बालाजी को स्‍टेडियम में काफी बार प्रपोज भी किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. अपने छक्‍के से पाकिस्‍तान के दिग्‍गज गेंदबाज शोएब अख्‍तर तक को हिला देने वाले लक्ष्‍मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) आज यानी 27 सितंबर को अपना 40वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. बालाजी का नाम उन गेंदबाजों की सूची में आता है, जिन्‍होंने अपनी गेंदबाजी से पाकिस्‍तान में कोहराम मचाया. भले ही बालाजी का इंटरनेशनल करियर ज्‍यादा लंबा नहीं रहा, मगर उन्‍हें जितने भी मौके मिले, उसमें ही उन्‍होंने अपनी एक छाप छोड़ी. 27 सितंबर 1981 को चेन्‍नई में जन्‍में बालाजी ने भारत के लिए 30 वनडे, 8 टेस्ट और 5 टी20 मैच खेले. आईपीएल इतिहास की पहली हैट्रिक भी बालाजी के नाम ही है. 2008 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की तरफ से खेलते हुए उन्‍होंने ये कमाल किया था.

    बालाजी ने अपने इंटरनेशनल करियर में 71 विकेट हासिल किए. उन्‍होंने मैदान पर ऐसे-ऐसे कमाल किए हैं, जिसे भुलाया नहीं जा सकता. बालाजी ने अपने खेल और मुस्‍कान से पाकिस्‍तानी फैंस के दिलों में एक खास जगह बनाई. पाकिस्‍तानी लड़कियों में उनको लेकर क्रेज इतना था कि स्‍टेडियम में उन्‍हें कई बार प्रपोज भी किया गया.

    गेंद और बल्‍ले दोनों से पाकिस्‍तान में मचाया था कोहराम
    बात 2004 की है, जब लक्ष्मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) टीम इंडिया के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए. उन्होंने वहां पर गेंद और बल्ले दोनों से पाकिस्‍तान की धुनाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. भारतीय टीम की ऐतिहासिक सीरीज जीत में उनका अहम योगदान रहा. बालाजी ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो मैचों में 5 विकेट लिए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

    IPL 2021 के बीच धोनी के धुरंधर ने लिया संन्यास का फैसला, अब देश के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेगा

    अख्‍तर की गेंद पर जड़ा था जोरदार छक्‍का
     इस सीरीज के दौरान अक्‍सर पाकिस्तान की लड़कियां उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी करती दिखती थीं.स्टेडियम में लड़कियां बालाजी के लिए ‘विल यू मैरी मी’ के पोस्टर लेकर आती थी, इस सीरीज के पांचवें वनडे में एक बड़ी दिलचस्प घटना भी हुई थी. बालाजी ने शोएब अख्तर की गेंद पर जबरदस्‍त छक्का लगाया था, जिसे देख सभी हैरान रह गए थे. हालांकि इस गेंद के बाद शोएब अख्तर ने अपनी तेज यॉर्कर से बालाजी का बैट तोड़ दिया.

    टीम इंडिया में बगावत, सीनियर खिलाड़ी ने बीसीसीआई से की थी विराट कोहली की शिकायत!

    बालाजी की मुस्कान के पीछे का राज
    लक्ष्मीपति बालाजी (Lakshmipathy Balaji) को उनकी गेंदबाजी के साथ-साथ उनकी मुस्कुराहट के लिए भी जाना जाता था. उन्हें देख ऐसा लगता था कि वो हमेशा मुस्कुराते रहते हैं लेकिन इसके पीछे की वजह उनके दांतों का ऑपरेशन था. दरअसल बचपन में बालाजी के दांतों का ऑपरेशन हुआ था जिससे उनका चेहरा कुछ इस तरह हो गया जिससे वो हमेशा मुस्कुराते हुए लगते थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज