Happy Birthday: मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम ने बताया योद्धा, ऋषभ पंत को देते हैं कड़ी टक्कर

Happy Birthday Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिजवान और पंत के बीच कड़ी टक्कर (फोटो-AFP)

Happy Birthday Mohammad Rizwan: मोहम्मद रिजवान और पंत के बीच कड़ी टक्कर (फोटो-AFP)

पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 29 साल के हो गए हैं. रिजवान ने बहुत ही कम समय में वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम बनाया है, उनके जन्मदिन पर जानिये इस बल्लेबाज के कुछ खास आंकड़ों के बारे में.

  • Share this:

नई दिल्ली. जब भी बात पाकिस्तान की होती है तो एक ही खिलाड़ी का चेहरा आंखों के सामने आता है...बाबर आजम. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपने मुल्क ही नहीं बल्कि दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन अब उन्हें टक्कर देने के लिए एक और खिलाड़ी आ गया है जिसे पाकिस्तान में काफी पसंद किया जाता है. बात हो रही है पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की, जिनका आज जन्मदिन है और वो 29 साल के हो गए हैं.

1 जून, 1992 को पेशावर में जन्मे मोहम्मद रिजवान को बाबर आजम ने बड़े खास अंदाज में बधाई दी. बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को योद्धा बताया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर रिजवान के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हमारे योद्धा मोहम्मद रिजवान को जन्मदिन की बधाई. सबसे ज्यादा मेहनती और अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक. मैं आपकी खुशियों और कामयाबी के लिए दुआ करता हूं. '

बाबर आजम ने रिजवान को दी जन्मदिन की बधाई

ऋषभ पंत को टक्कर देते हैं रिजवान
इसमें कोई दो राय नहीं है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. खासतौर पर टेस्ट मैच में वो एक सेशन में मैच का रुख पलट देते हैं. लेकिन पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी कुछ कम नहीं. रिजवान ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में खुद को साबित किया है.

IPL 2021: विदेशी खिलाड़ियों के नहीं आने से BCCI को नहीं पड़ता फर्क, कही हैरान करने वाली बात

मोहम्मद रिजवान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत रखने वाले विकेटकीपर हैं. उनका बल्लेबाजी औसत 46.31 है जबकि पंत ने 41.37 की औसत से रन बनाए हैं. 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रिजवान का औसत कमाल का है. रिजवान ने 2021 में 72.33 की औसत से 434 रन बनाए हैं. जबकि ऋषभ पंत ने 51.41 की औसत से 617 इंटरनेशनल रन बनाए हैं. इस साल सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन रिजवान के खाते में हैं. वो 2021 में कुल 530 टी20 रन बना चुके हैं. 354 रन बनाकर बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज