एमएस धोनी ने इस खिलाड़ी को अपनी जर्सी देकर लिया था संन्यास, अब अनदेखा वीडियो शेयर कर कही बड़ी बात

एमएस धोनी ने इस खिलाड़ी को अपनी जर्सी देकर लिया था संन्यास, अब अनदेखा वीडियो शेयर कर कही बड़ी बात
एमएस धोनी ने 2014 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 2014 में एक दिन अचानक ही टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेकर सभी को चौंका दिया था. उस दिन ड्रेसिंग रूम में क्‍या हुआ था, इस बात का खुलासा उनके करीबी ने बाद में किया था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत को दो बार विश्‍व विजेता बनाने वाले दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Happy Birthday MS Dhoni) आज अपना 39वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. फैंस के साथ-साथ उनके साथी खिलाड़ी भी बेसब्री से इस दिन का इंतजार कर रहे थे. जहां चेन्नई सुपर किंग्‍स में धोनी के साथी रह चुके ड्वेन ब्रावो ने उनके बर्थडे पर गाना रिलीज कर बेहतरीन गिफ्ट दिया, वहीं सुरेश रैना (Suresh Raina) ने धोनी का अनदेखा वीडियो शेयर करते अपने 'कप्‍तान' को हैप्‍पी बर्थडे कहा. रैना आज भी धोनी को ही अपना कप्‍तान मानते हैं. दुनिया के शानदार फील्‍डर्स में शुमार रैना धोनी के कितने करीब थे, इससे तो हर कोई वाकिफ है. धोनी की जिंदगी में रैना क्‍या मायने रखते हैं, इसकी एक झलक तो उस समय दिखी थी, जब धोनी ने टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहा.

मेलबर्न के मैदान पर खेले गए बॉर्डर गावस्‍कर सीरीज का तीसरा मैच जैसे ही खत्‍म हुआ, वैसे ही धोनी ने दुनिया को चौंका दिया. 30 दिसंबर को धोनी (MS Dhoni) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. धोनी (MS Dhoni Retirement) ने 2014 को मेलबर्न टेस्ट के बाद बिना किसी को बताए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.


खिलाड़ियों को पास बुलाकर कही संन्‍यास की बात
एमएस धोनी ने अपने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 और नाबाद 24 रनों की पारी खेली. धोनी जब पैवेलियन वापस लौट रहे थे तो बेहद खुश थे, वो आम मैचों की तरह ही सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर वापस लौटे. किसी को ये भनक नहीं थी कि धोनी आज टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं. धोनी ड्रेसिंग रूम में लौटे और सभी खिलाड़ियों को पास बुलाकर अचानक संन्यास की बात कह दी. धोनी के संन्यास के फैसले ने सभी खिलाड़ियों को चौंका दिया.



यह भी पढ़ें : 

आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर इंग्‍लैंड के दिग्‍गज का बड़ा बयान, कहा- भारत की चयन नीति ही खराब

जब अंगूठे से बहता रहा खून, फिर भी देश के लिए क्रीज पर डटे रहे धोनी

धोनी ने रैना को दी जर्सी
धोनी के संन्यास के बाद उनके करीबी सुरेश रैना ने खुलासा किया कि उनके रिटायरमेंट की खबर किसी को नहीं थी. रैना ने कहा था, 'किसी को उनके रिटायरमेंट की भनक नहीं थी. वो मेरे पास आए और कहा कि मेरे पास एक बड़ी जर्सी है, तुम इसे रख लो. वो नाश्ता कर रहे थे और किसी से बातचीत नहीं कर रहे थे. मुझे लगा कि आज शाम को कुछ बड़ा होने वाला है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading