HBD Sachin: भारत रत्न सचिन का 48वां जन्मदिन, साथी खिलाड़ियों ने कोरोना से जल्द ठीक होने की दुआ मांगी

सचिन तेंदुलकर पिछले महीने रायपुर में हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में खेलते नजर आए थे. उनकी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने खिताब जीता था. (Sachin Tendulkar Twitter)

सचिन तेंदुलकर पिछले महीने रायपुर में हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में खेलते नजर आए थे. उनकी कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने खिताब जीता था. (Sachin Tendulkar Twitter)

भारत रत्न' सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Birthday) का आज 48वां जन्मदिन है. इस मौके पर साथी खिलाड़ियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के साथ ही जल्द ही उनके कोरोना से ठीक होने की दुआ मांगी. सचिन पिछले महीने ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 12:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में सबसे बड़े खेल सितारे और क्रिकेट की पहचान बुलंद करने वाले 'भारत रत्न' सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Birthday) 48 बरस के हो गए. आज ही के दिन 1973 में पैदा हुए सचिन ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया हो. लेकिन आज भी देश और दुनिया में उनके लिए दीवानगी कम नहीं हुई है. फैंस उनकी झलक पाने के लिए बेताब नजर आते हैं. उनके 48वें जन्मदिन पर साथी खिलाड़ी, देश के जाने-माने लोग और करोड़ों फैंस मास्टर ब्लास्टर को बधाई दे रहे हैं और साथ ही कोरोना से जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

सचिन पिछले महीने ही कोरोना संक्रमित हुए थे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. उन्हें एहतियातन मुंबई के अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां से वो 8 अप्रैल को घर लौट आए थे और फिलहाल, घर में ही आराम कर रहे हैं. सचिन ने घर लौटने के बाद अपने फैंस के नाम संदेश जारी किया था. इसमें उन्होंने लिखा था कि मैं अस्पताल से घर लौट आया हूं और कोरोना से पूरी तरह ठीक होने के लिए कुछ दिन आइसोलेशन में ही रहूंगा. मैं सभी को शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.

BCCI और ICC ने भी सचिन को जन्मदिन की बधाई दी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी सचिन के वनडे में पहले दोहरे शतक का वीडियो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. बीसीसीआई ने लिखा 664 अंतरराष्ट्रीय मैच, 34,357 अंतरराष्ट्रीय रन, 100 अंतरराष्ट्रीय शतक और 201 विकेट. दिग्गज क्रिकेटर को जन्मदिन की बधाई. चलिए, याद करते हैं उस खास लम्हे को जब सचिन वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भी ट्वीट कर सचिन को बधाई दी.
BCCI ने भी सचिन तेंदुलकर के वनडे में पहले दोहरे शतक का वीडियो शेयर कर उन्हें 48वें जन्मदिन की बधाई दी. (BCCI Twitter)


ICC ने भी सचिन तेंदुलकर को 48वें जन्मदिन की बधाई दी. (ICC Twitter)


युवराज, रैना ने भी वीडियो शेयर कर सचिन को शुभकामना दी



पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी ट्विटर पर मजेदार वीडियो शेयर कर सचिन को 48वें जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि दिग्गज मास्टर ब्लास्टर को जन्मदिन की बधाई. ये देखकर खुशी हुई कि आप अस्पताल से घर आ गए. उम्मीद है कि जल्द ही आप कोरोना को भी हरा देंगे. सुरेश रैना ने भी एक भावुक मैसेज ट्वीट कर सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने लिखा कि क्रिकेट के असली दिग्गज. क्रिकेट के प्रति आपका जुनून के कारण ही हमें भी इस खेल से प्यार हुआ. हम स्वस्थ और खुश रहें यही प्रार्थना.

सुरेश रैना ने सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का असली दिग्गज बताया. (suresh raina twitter)
पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी सचिन के साथ बिताए यादगार लम्हों की तस्वीर शेयर कर खेल के दिग्गज को 48वें जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने सचिन के नाम पहले चार अक्षरों का इस्तेमाल करते हुए लिखा- सच है, सच जिंदगी है, सच ही जवाब, सच ऐसा ही है. न सिर्फ दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज बल्कि सबसे विनम्र और अविश्वसनीय इंसान को जन्मदिन की बधाई.

सचिन भारत रत्न पाने वाले पहले खिलाड़ी

सचिन खेल रत्न हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर रहे हैं. उनके बाद महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को ये पुरस्कार मिल चुका है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्हें 2013 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. वो देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज