• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एक ऐसा योद्धा जिसने धोनी के लिए अपना खून बहाया और बनाया चैंपियन!

एक ऐसा योद्धा जिसने धोनी के लिए अपना खून बहाया और बनाया चैंपियन!

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होगा

आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होगा

Happy Birthday: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर शेन वॉटसन (Shane Watson) 39 साल के हो गए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एक खिलाड़ी जो किसी योद्धा से कम नहीं. वो जब बल्लेबाजी करता है तो गेंदबाजों की जमकर खबर लेता है और जब हाथ में गेंद होती है तो बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाता है. बात हो रही है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Happy Birthday Shane Watson)  की, जो आज 39 साल के हो गए हैं. शेन वॉटसन का पूरा करियर चोटों के इर्द-गिर्द रहा. उन्हें कंधें से लेकर कमर तक चोट लगी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और 39 साल के होने के बावजूद वो क्रिकेट के मैदान पर ना सिर्फ टिके हुए हैं बल्कि वो एक बड़े मैच विनर भी बने हुए हैं.

    शेन वॉटसन का करियर
    शेन वॉटसन (Shane Watson) ने अपने करियर में 59 टेस्ट मैचों में 4 शतकों की मदद से 3731 रन बनाए. वहीं 190 वनडे मैचों में उनके बल्ले से 5757 रन निकले. उन्होंने 9 शतक और 33 अर्धशतक ठोके. वनडे में उनका औसत 40 से ज्यादा का रहा. यही नहीं टी20 इंटरनेशनल में भी वॉटसन ने शतक की मदद से 1462 रन बनाए. शेन वॉटसन ने अपने करियर में कई बड़ी पारियां खेली हैं लेकिन भारतीय फैंस और एमएस धोनी को उनकी दो पारियां हमेशा याद रहने वाली हैं.

    धोनी को बनाया आईपीएल चैंपियन
    आईपीएल का 11वां सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बहुत खास था, क्योंकि दो साल के बैन के बाद उसने वापसी की थी. चेन्नई ने फाइनल तक जगह बनाई और खिताबी जंग सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूत टीम से हुई. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रनों का विशाल स्कोर बनाया. चेन्नई की ओर से वॉटसन और डुप्लेसी फाइनल मैच में ओपनिंग करने उतरे. वॉटसन पूरे सीजन में फेल रहे लेकिन फाइनल में भी धोनी ने उनपर भरोसा किया और वॉटसन ने उनके विश्वास को टूटने नहीं दिया. इस धाकड़ बल्लेबाज ने महज 57 गेंदों में नाबाद 117 रन ठोक चेन्नई को 18.3 ओवर में तीसरी बार आईपीएल खिताब जिता दिया.

    2019 आईपीएल फाइनल के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे वॉटसन


    जब वॉटसन ने धोनी के लिए अपना खून बहाया
    साल 2018 के फाइनल में चमत्कारिक पारी खेलने वाले वॉटसन (Shane Watson) ने 2019 आईपीएल फाइनल में भी कमाल की पारी खेली. 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की मजबूत बल्लेबाजी ढेर हो गई लेकिन वॉटसन डटे रहे और उन्होंने 59 गेंदों में 80 रन बनाए. इस पारी के दौरान वॉटसन के घुटने में गहरी चोट लग गई थी और उनका लोअर खून से लथपथ हो गया था लेकिन वो फिर भी क्रीज पर बने रहे. लेकिन असहनीय दर्द के चलते वो अहम मौके पर रन आउट हो गए और चेन्नई ने फाइनल मैच महज 1 रन से गंवा दिया.

    अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएगी भारतीय टीम! बीसीसीआई ने कह दी ये बात

    इरफान पठान ने कहा- सही प्लेइंग इलेवन नहीं होने की वजह से नहीं जीते वर्ल्ड कप

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज