Home /News /sports /

HBD Vamika: विराट कोहली की बेटी वामिका और टीम इंडिया की जीत का कनेक्‍शन, पहले बर्थडे पर अब साउथ अफ्रीका फतह!

HBD Vamika: विराट कोहली की बेटी वामिका और टीम इंडिया की जीत का कनेक्‍शन, पहले बर्थडे पर अब साउथ अफ्रीका फतह!

HBD Vamika: विराट कोहली की बेटी वामिका आज 1 साल की हो गईं. वामिका ना सिर्फ अपने पापा विराट, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी लकी चार्म हैं. (Virat Kohli/Instagram)

HBD Vamika: विराट कोहली की बेटी वामिका आज 1 साल की हो गईं. वामिका ना सिर्फ अपने पापा विराट, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी लकी चार्म हैं. (Virat Kohli/Instagram)

Happy Birthday Vamika: विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की बेटी वामिका (Vamika) आज एक साल की हो गई. पिछले साल 11 जनवरी को वामिका विराट और अनुष्का की जिंदगी में आई थी. इसके बाद से ही कोहली और टीम ने कई यादगार जीत दर्ज की. शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत से हुई और साल का अंत सेंचुरियन में मिली ऐतिहासिक सफलता के साथ हुआ. सेंचुरियन टेस्ट के दौरान खुद वामिका भी स्टेडियम में मौजूद थी. वो टीम और विराट दोनों के लिए लकी चार्म साबित हुईं. अब मौका विराट का है. वो वामिका को केपटाउन टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली सीरीज जीत का तोहफा देना चाहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की गिनती पावर कपल में होती है. दोनों अपनी फील्ड के सितारा हैं. जहां क्रिकेट की दुनिया में कोहली की तूती बोलती है. वहीं, अनुष्का बॉलीवुड में अपनी चमक बिखेर रही हैं. इन दोनों ने अपने करियर के शीर्ष पर रहते हुए 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली थी और इनकी जिंदगी में 2021 नई खुशियां लेकर आया. पिछले साल 11 जनवरी को इन दोनों की जिंदगी में बेटी वामिका ( Happy Birthday Vamika ) आई. आज वामिका पूरे 1 बरस की हो गई है.

बेटी की किलकारी घर में गूंजने के बाद से ही कोहली की जिंदगी भी काफी बदल गई है. विराट के लिए बेटी वामिका लकी चार्म हैं. उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. इतना ही नहीं वामिका टीम इंडिया के लिए भी लकी हैं और उनका भारतीय टीम की जीत से भी गहरा कनेक्शन है. आइए बताते हैं कैसे.

वामिका (Vamika) का जन्म 11 जनवरी 2020 को हुआ था. तब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. भारत उस दौरे पर एडिलेड में हुआ पहला टेस्ट हारा था. लेकिन मेलबर्न में हुए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर धमाकेदार वापसी की थी. हालांकि, इस टेस्ट में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे. वो वामिका के जन्म के लिए भारत लौट आए थे. इस सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया था और इसका नतीजा 11 जनवरी, यानी वामिका के जन्म के दिन आया था और इस टेस्ट को टीम इंडिया ड्रॉ कराने में सफल रही और सीरीज जीत की उम्मीद को जिंदा रखा.

वामिका का टीम इंडिया की जीत से कनेक्शन

सिडनी टेस्ट के 4 दिन बाद ब्रिसबेन में शुरू हुए चौथे और आखिरी टेस्ट में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की. यानी वामिका का आना टीम इंडिया के लिए भी शुभ रहा. उनके जन्म के 8 दिन बाद भारत ने कंगारूओं को उन्हीं के घर में मात दी. तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल के भीतर लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीती थी.

सेंचुरियन जीत की गवाह बनीं थीं वामिका

इसके बाद तो टीम इंडिया (Team India) 2021 में वर्ल्ड चैम्पियनशिप का फाइनल खेली. इंग्लैंड को उसी के घर में मात दी और यह साल खत्म होते-होते दक्षिण अफ्रीका में सेंचुरियन के अभेद्य किले को भी टीम इंडिया ने ढहा दिया और 29 साल मे पहली बार इस मैदान पर जीत दर्ज की. भारत को यह सफलता विराट कोहली की कप्तानी में मिली. वामिका भी इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में थीं.

HBD राहुल द्रविड़: ‘द वॉल’ जो पाकिस्तान के खिलाफ क्रीज पर ऐसा जमे कि गेंदबाजों को तरसा दिया, 12 घंटे से भी ज्यादा की थी बल्लेबाजी

इसे भी देखें, विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए, पूछा सवाल तो राहुल द्रविड़ ने बताया- कब करेंगे बात

यानी पिता के साथ-साथ वो टीम इंडिया के लिए भी लकी साबित हुईं. आज वामिका के जन्मदिन पर केपटाउन में तीसरे टेस्ट की शुरुआत हो रही है. फिलहाल, सीरीज 1-1 से बराबर है. अगर टीम इंडिया यह टेस्ट जीत लेती है तो पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज जीत का सपना भी पूरा हो जाएगा.

Tags: Anushka sharma, Cricket news, Team india, Vamika, Virat Kohli

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर