Birthday: कोहली को टीम में चुनने के लिए पिता से मांगी गई थी रिश्‍वत, कप्‍तान ने खुद किया बड़ा खुलासा

बचपन में पिता के साथ विराट कोहली (फोटो क्रेडिट: विराट कोहली इंस्‍टाग्राम अकाउंट )
बचपन में पिता के साथ विराट कोहली (फोटो क्रेडिट: विराट कोहली इंस्‍टाग्राम अकाउंट )

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) गुरुवार को अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 7:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया के नंबर एक वनडे बल्‍लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. 5 नवंबर 1988 को नई दिल्‍ली में जन्‍में कोहली की गिनती आज दुनिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में होती है. इस मुकाम तक पहुंचने में जितनी उनकी मेहनत है, उतनी ही उनके पिता का संघर्ष भी है. जिन्‍होंने अपने बेटे के सपने को कभी कमजोर पड़ने नहीं दिया. उस समय भी नहीं,  जब कोहली को टीम में चुनने के लिए उनसे रिश्‍वत तक की मांग की गई थी, उस समय उनके पिता न तो अपने उसूलों से डगमगाए, न भी बेटे को कमजोर होने दिया.

इसी साल मई में खुद विराट कोहली ने इस किस्‍से का खुलासा किया था उनके पिता से रिश्‍वत तक की मांग की गई थी. सुनील छेत्री के साथ एक इंस्‍टाग्राम लाइव में कोहली ने बताया था कि एक समय स्‍टेट क्रिकेट टीम में उनके चयन के लिए पिता से पैसे मांगे गए थे. कोहली ने कहा कि वे अच्‍छा खेल रहे थे. स्‍टेट क्रिकेट में एक बार कोई आगे आया और उनके पिता से कहा कि चयन की तो परेशानी नहीं है, मगर इसके लिए उन्‍हें कुछ अतिरिक्‍त करना होगा. यानी पैसा मांग रहे थे. इतना तो समझ में आ गया था कि वह क्‍या मांग रहा है. मगर उनके पिता मेहनत करके वकील बने और मेहनत करने वालों को ये सब भाषा समझ नहीं आती.





यह भी पढ़ें:
ICC ODI Rankings: वनडे क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बादशाहत बरकरार

काफी रोए थे कोहली

कोहली ने कहा कि उनके पिता ने कोच को साफ कर दिया था कि अपने दम पर जो उनका बेटा कर लेगा, वो ठीक है. मगर ऐसे नहीं खेलना. भारतीय कप्‍तान ने बताया कि वह उस समय तो काफी रोए, मगर पिता ने कहा था वो करो, जो कोई नहीं कर रहा. उनकी यही बात उन्‍होंने हमेशा गांठ बांध ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज