सचिन-राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों का लिया विकेट, सेक्स टेप के चलते हुआ बदनाम

Hapyy Birthday Daryl Tuffey: तेज गेंदबाज डैरेल टफी आज 43 साल के हो गए हैं (फोटो-डैरेल टफी फेसबुक)

Hapyy Birthday Daryl Tuffey: तेज गेंदबाज डैरेल टफी आज 43 साल के हो गए हैं (फोटो-डैरेल टफी फेसबुक)

Hapyy Birthday Daryl Tuffey: तेज गेंदबाज डैरेल टफी आज 43 साल के हो गए हैं. टफी ने 26 टेस्ट, 94 वनडे मैच खेले उनके नाम कुल 191 इंटरनेशनल विकेट हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे तेज गेंदबाज हुए हैं जो बेहद ही टैलेंटेड थे लेकिन उनका इंटरनेशनल करियर ज्यादा लंबा नहीं खिंच पाया. ऐसे ही एक तेज गेंदबाज थे डैरेल टफी, जिनका आज जन्मदिन (Hapyy Birthday Daryl Tuffey) है. 11 जून, 1978 को ओटागो में जन्मे टफी आज 43 साल के हो गए हैं. टफी ने न्यूजीलैंड के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं. टफी के नाम कुल 191 इंटरनेशनल विकेट रहे. आपको बता दें बेहद ही किफायती गेंदबाजी के लिए मशहूर टफी ने सबसे ज्यादा परेशान टीम इंडिया को ही किया.

डैरेल टफी न्यूजीलैंड की नई गेंद के स्पेशलिस्ट थे, उनकी लाइन-लेंग्थ कमाल थी. टफी ने 26 टेस्ट मैचों में 77 विकेट और 94 वनडे में 110 विकेट अपने नाम किये. भारत और पाकिस्तान को उन्होंने खासतौर पर बहुत परेशान किया. टफी ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 32 वनडे विकेट हासिल किये. भारत के खिलाफ उन्होंने 24 विकेट चटकाए. टेस्ट फॉर्मेट में तो उन्होंने भारत के खिलाफ 4 मैचों में 21 विकेट लिये, जिनमें राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के विकेट भी शामिल हैं.

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन कप्तान, पडिक्कल-चेतन सकारिया को मौका

टफी गलत वजह से भी रहे सुर्खियों में
डैरेल टफी की लाइन-लेंग्थ कमाल थी लेकिन साल 2005 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक ओवर में कुल 14 गेंद फेंकी थी. टफी की लय उसदिन पूरी तरह बिगड़ी गई थी और उन्होंने पहली गेंद फेंकने से पहले ही 14 रन लुटा दिये थे. यही नहीं साल 2005 में ही उनका एक सेक्स स्कैंडल भी सामने आया था. ब्रिटेन के दो सैलानियों ने उनका सेक्स टेप बना लिया था जिसे क्राइस्टचर्च के एक पब में प्रसारित किया गया था. इसके बाद न्यूजीलैंड डॉलर ने उनपर 1000 डॉलर का जुर्माना ठोका था. 2 साल बाद 2007 में टफी ऑकलैंड में शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़े गए और बागी लीग आईसीएल में चंडीगढ़ लायंस के लिए खेलते हुए उनपर मैच फिक्सिंग का आरोप भी लगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज