हरभजन सिंह ने खालिस्तानी को बताया 'शहीद'! फिर मच गया बवाल

हरभजन सिंह के एक पोस्‍ट पर बवाल मच गया है

हरभजन सिंह के एक पोस्‍ट पर बवाल मच गया है

भारतीय स्‍टार गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक स्‍टोरी शेयर की है. उन्होंने इस पोस्ट में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार के दौरान स्‍वर्ण मंदिर में मारे गए खालिस्‍तानी को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद बता दिया.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. क्रिकेट से फिलहाल दूर चल रहे भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वो अपने खेल के कारण नहीं, बल्कि अपने एक पोस्‍ट को लेकर चर्चा में हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. भज्जी ने इस पोस्‍ट में स्‍वर्ण मंदिर में मारे गए खालिस्‍तानी को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद बताया है. हरभजन अपने इस पोस्‍ट को लेकर ट्रेंड भी होने लगे हैं.

भारतीय स्‍टार हरभजन सिंह ने ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार की 37वीं वर्षगांठ पर स्‍वर्ण मंदिर में मारे गए खालिस्‍तानी को श्रद्धांजलि देते हुए शहीद बता दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. भज्‍जी ने रविवार को अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक स्‍टोरी शेयर की थी. इसमें खालिस्तानी जरनैल सिंह भिंडरावाले (Jarnail Singh Bhindranwale) की तस्वीर भी है. हरभजन ने इस पोस्ट में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार में मारे गए खालिस्‍तानी को शहीद बताकर प्रणाम किया.


हालांकि बाद में हरभजन की इंस्‍टाग्राम स्टोरी पर से यह पोस्‍ट हट गई थी, मगर इस पोस्‍ट का स्‍क्रीनशॉट  वायरल हो गया. इस पोस्‍ट में पंजाबी में लिखा गया है कि आत्मसम्मान के साथ जीना धर्म के लिए मरना. 1 से 6 जून 1984 को सचखंड श्री हरमंदिर साहब में हुए घल्लूघारे (massacre) में शहीद हुए सिंह सिंघनिओं की शहादत को कोटि कोटि प्रणाम.

हालांकि, इस पोस्‍ट पर ट्रोल होने के बाद हरभजन सिंह की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. 1984 में भारतीय सेना ने स्‍वर्ण मंदिर में ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार को सफल अंजाम तक पहुंचाया था.




यह भी पढ़ें : 

सौरव गांगुली ने बुरी तरह ट्रोल होने के बाद उठाया कदम, सोशल मीडिया से हटाया पोस्‍ट

पहले टेस्‍ट में 7 विकेट लेने के बाद इंग्लिश गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित, सोशल मीडिया बना वजह

हरभजन सिंह पिछले कुछ साल से टीम इंडिया से बाहर हैं. वे आईपीएल में फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. हरभजन सिंह को आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने रिलीज कर दिया था, जिसके बाद केकेआर ने उन्‍हें बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा. हालांकि केकेआर की तरफ से सिर्फ 3 मैच खेलने का मौका मिला. जिसमें वह एक भी विकेट नहीं ले पाए. आईपीएल 2021 को 29 मैच बाद ही कोरोना के कारण स्‍थगित कर दिया गया. अब बचे हुए 31 मैच सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज