लाइव टीवी

फैंस की नाराजगी के बीच हरभजन सिंह ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कहा-पंगा मत लेना

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 4:22 PM IST
फैंस की नाराजगी के बीच हरभजन सिंह ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कहा-पंगा मत लेना
हरभजन सिंह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आईपीएल (IPL) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के लिए खेलते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) आजकल कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच सोशल मीडिया पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए आलोचकों के निशाने पर हैं. दरअसल, हरभजन ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के समर्थन में ट्वीट किया था, जिसके बाद उनके फैंस काफी नाराज हो गए थे. भज्जी ने ट्वीट किया था, 'इस वक्त पूरी दुनिया मुश्किल हालात से गुजर रही है. मुश्किल समय में हमें साथ खड़े होना चाहिए. शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन अच्छा काम कर रही है. इंसानियत के लिए हमें मदद करनी चाहिए और इस कैंपेन का हिस्सा बनना चाहिए.' उन्होंने अफरीदी के समर्थन में वीडियो पोस्ट करने के लिए युवराज सिंह, वसीम अकरम और शोएब अख्तर को भी टैग किया था. इसके बाद से फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था.

भज्जी ने की पाकिस्तान की धुनाई
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) एक बार फिर सोशल मीडिया पर सक्रिय हुए हैं. इस बार उन्होंने भारत और पाकिस्तान के एक पुराने मैच का वीडियो पोस्ट किया है. इस मैच में भज्जी गेंद से नहीं, बल्ले से धमाल मचाते हुए नजर आ रहे हैं. खासकर इस मैच में हरभजन सिंह और पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच बहसबाजी भी होती दिख रही है. हरभजन सिंह ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, पंगा नहीं लेना.





प्रशंसक बोले-अब कुछ नहीं होगा पा जी, नुकसान तो हो चुका
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के इस ट्वीट को उनके प्रशंसक डैमेज कंट्रोल के तौर पर ले रहे हैं. यही वजह है कि इस वीडियो के बाद एक प्रशंसक ने तो यहां तक कह दिया कि अब कुछ नहीं होगा पा जी. नुकसान तो हो चुका है. वहीं एक प्रशंसक ने ये भी कहा कि आपने और युवराज सिंह ने जो देश के लिए किया है, उसे कोई भूला नहीं है, लेकिन आप दोनों को ऐसा नहीं करना चाहिए था.

एक गेंद शेष रहते जीती थी टीम इंडिया
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच ये मैच 19 जून 2010 को खेला गया था. दाम्बुला में खेले गए एशिया कप के इस मैच में पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 49.3 ओवर में 267 रनों पर सिमट गई. उसके लिए ओपनर सलमान बट्ट ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली, जबकि कामरान अकमल ने 51 और शोएब मलिक ने 39 रन बनाए. भारत के लिए प्रवीण कुमार ने तीन विकेट लिए जबकि जहीर खान और हरभजन सिंह के खाते में दो-दो विकेट आए. जवाब में टीम इंडिया ने एक गेंद शेष रहते 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

आखिरी ओवर में चाहिए थे 7 रन
टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 7 रन की दरकार थी. क्रीज पर सुरेश रैना और हरभजन सिंह थे. पहली गेंद पर रैना ने सिंगल लिया. दूसरी गेंद पर रैना रनआउट हो गए. उसके बाद प्रवीण कुमार खेलने आए, जिन्होंने तीसरी गेंद पर दो रन लिए. चौथी गेंद पर एक रन आया. अब स्ट्राइक पर भज्जी थे और जीत के लिए दो गेंदों पर 3 रन बनाए थे. मोहम्मद आमिर के इस ओवर की पांचवीं गेंद पर हरभजन ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिला दी.

6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह का खुलासा,इस गेंदबाज से खौफ खाता था

IPL पर आई अहम खबर, विदेशी खिलाड़ियों के बिना छोटे टूर्नामेंट के लिए जताई सहमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading